शवयात्रा रोकने पर दो के खिलाफ मामला

Mandi Updated Sat, 04 Aug 2012 12:00 PM IST
मंडी। शवयात्रा को रोकने पर पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पधर थाना अंर्तगत डवारडू (द्रंग) निवासी अधिवक्ता दीपक आजाद ने प्राथमिक ी दर्ज क रवाई है कि विगत 30 जुलाई को उनके ताया जय किशन पुत्र भगतराम का आईजीएमसी शिमला में लंबी बीमारी के बाद देहांत हो गया। उनकी मृत देह क ो देर शाम पैतृक निवास में लाया गया।
सुबह जब परिवार के सदस्य अंतिम यात्रा की तैयारी कर रहे थे तो उनके बडे़ ताया उत्तम चंद के मोबाइल पर आरोपी भगवान दास का फोन आया और उन्होंने कहा कि शव को शमशान घाट आम रास्ते से नहीं ले जा सकते। जब परिवार के सदस्य शवयात्रा के साथ शमशान घाट के रास्ते पर चले तो बीच में आरोपी अछर सिंह और भगवान दास ने उनका रास्ता रोक लिया। आगे जाने से इंकार कर दिया। उनका कहना था कि शमशान घाट को जंगल के रास्ते से ले जाओ। वहां से कोई रास्ता नहीं है। जब परिवार के सदस्यों ने उनसे गुजारिश की तो उन्होने गाली गलौच भी की। शवयात्रा में उस समय करीब 200 लोग थे। परिवार जनों के विरोध के बाद आरोपी वहां से चले गये।
परिजनों ने दाह संस्कार के बाद पधर थाना पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। जिला पुुलिस अधीक्षक अभिषेक दुल्लर ने पधर थाना में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज होने की पुष्टि की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls