कमांद में मूलभूत सुविधाओं की कमी

Mandi Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
उरला (मंडी)। द्रंग क्षेत्र के इलाका उतरशाल की ग्राम पंचायत कमांद में मुलभूत सुविधाओं की कमी के चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां लगभग आधा दर्जन गांव सड़क सुविधा से न जुड़ने के कारण ग्रामीण आज भी पैदल सफर के लिए मजबूर हैं। इस कारण स्कूली बच्चों को भी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।
पंचायत प्रधान मोहम्मद अली ने सरकार से इन बुनियादी सुविधाओं को पूरा करने की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि कमांद पंचायत के दुर्गम गांव खुनाहर, डंगाहर और कुटाहर, शैगला और मोहर के बाशिंदे सड़क सुविधा न मिलने से परेशान हैं। वहीं देवता मोहरीगण के मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानी है। खुनाहर और डंगाहर में पेयजल किल्लत का सामना भी है। पशु औषधालय भी पंचायत के एक छोर में खोला गया है। जिस कारण कुथाची और रनेहड़ में पशुपालकों को अपने मवेशियों के उपचार के लिए सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। क्षेत्र में सर्वाधिक पशुपालक हैं, जिसके लिए यहां पशु औषधालय होना भी अति आवश्यक है। हाई स्कूल कमांद में खेल के मैदान की समस्या का जिक्र भी किया। वहीं इसी पाठशाला के अधीनस्थ मिडल स्कूल नालन में भी खेल मैदान गत वर्ष बरसात के कारण ढह गया है। जिसकी आज तक मरम्मत नहीं हो पाई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017