कालेज को किसान सभा करेगी लामबंद

Mandi Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
मंडी। बल्ह विस के रिवालसर में सरकारी कालेज की मांग को लेकर हिमाचल किसान सभा का आंदोलन अब और तेज होगा। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में रिवालसर कालेज का मुद्दा शामिल न होने की वजह से हिमाचल किसान सभा ने भाजपा नेताओं पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। किसान सभा बल्ह खंड इकाई के अध्यक्ष परस राम ने कहा कि हिमाचल किसान सभा आने वाले दिनों में अपने आंदोलन को और तेज करेगी। इसके तहत 31 मई को प्रदर्शन किया जाएगा। इसके पर भी सरकार ने कालेज खोलने का निर्णय नहीं लिया तो 11 जून को जनता सड़कों पर उतर आएगी। सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई शुरू की जाएगी।
किसान सभा ने रिवालसर में सरकारी कालेज की मांग को लेकर फरवरी माह से अभियान शुरू किया है। इसके तहत पिछले नौ दिन से क्रमिक भूख हड़ताल की जा रही है। किसान सभा ने 16 मार्च को 20 हजार हस्ताक्षर और 15 पंचायतों के प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजे । इसके अलावा सामूहिक उपवास और कालेज अधिकार यात्रा भी की गई। सरकार की ओर से कालेज को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई। इसके चलते अब क्षेत्र की जनता सड़कों पर उतर कर राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017