सुविधाओं के अभाव में नहीं हो रही प्रतियोगिताएं

Mandi Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
चैलचौक (मंडी)। उपमंडल के स्कूलों में खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियागिताएं करवाने के लिए मूलभूत सुविधाओं की कमी आड़े आने लगी है। उपमंडल में खंड स्तरीय टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए रावमापा चैलचौक में बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्ष स्थानीय स्कूल के प्राचार्य परमिंदर ठाकुर ने की।
उपमंडल के स्कूलों में खेल मैदानों की कमी, रात्रि ठहराव एवं शौचालय और उचित पेयजल सुविधा का अभाव होने से यहां खेलकूद प्रतियोगिताएं करवाने में विभाग को असुविधा आड़े हा रही है। बैठक में अधिकतर स्कूलों के प्राचार्य और मुख्याध्यापक खंड स्तरीय टूर्नामेंट की सरदर्दी लने से बचते रहे। डगैह, तरौर, चच्योट आदि ऐसे स्कूल है, जहां ठहरने के लिए पर्याप्त सुविधा नहीं है और न ही गर्मियों में पीने के पानी की सुविधा है। तीस स्कूलों में से एक मात्र गोहर स्कूल ने ही छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिताएं करवाने की जिम्मेवारी ली।
छात्र वर्ग की खेलों की जिम्मेवारी किसी भी स्कूल ने नहीं ली। स्यांज, शाला, धंग्यारा, मौवीसेरी स्कूलों में बड़े-बड़े खेल मैदान है। सुविधाएं भी पर्याप्त है। उक्त स्कूल भी टूर्नामेंट के आयोजन से हाथ पीछे खींच रहे हैं। प्रधानाचार्य परमिंदर ठाकुर ने बताया कि छात्रा वर्ग के टूर्नामेंट करवाने के लिए सभी सहमत हैं। छात्र वर्ग की खेलों पर अभी सहमति नहीं बन पाई है। इसके चलते बैठक में आधे अधूरे निर्णय लिए गए। इसकी रिपोर्ट उच्च शिक्षा निदेशक मंडी को प्रेषित की गई है। इस अवसर पर प्राचार्य रविंद्र सिंह, सेहन लाल गुप्ता, सुषमा वैद्य, हेमराज सहित अन्य अध्यापक उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls