जून तक मिले पंजाब तर्ज पर भत्ते

Mandi Updated Sun, 13 May 2012 12:00 PM IST
उरला (मंडी)। सरकार की नीतियों एवं मांगें पूरी न होने पर खफा पेंशनर्ससड़कों में उतर कर आंदोलन करेंगे। सरकार मांगों को पूरा करने के बजाए अनसुना कर रही है जिसे कतई सहन नहीं किया जाएगा। शनिवार को उरला में आयोजित पेंशनर कल्याण संघ द्रंग ब्लाक की बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रधान एमसी चौहान ने कहा कि पेंशनरों ने पंजाब की तर्ज पर सुविधाएं प्रदेश सरकार से मांगी है जिस पर मुख्यमंत्री पिछले साढ़े चार सालों से आश्वासन ही दे रहे हैं। अब चुनावी साल शुरू हो गया है जिसमें पेंशनरों ने सरकार के खिलाफ सड़कों में उतरने का मन बनाया है। उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि जून माह से पहले पेंशनरों को पंजाब तर्ज पर सुविधाएं नहीं दी तो सूबे के सभी पेंशनर सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई पर उतारू होंगे। पेंशनरों ने पंजाब तर्ज पर पेंशन और भत्ते, हर दो वर्ष बाद एलटीसी की सुविधा, साल में एक बार एक माह की अलग पेंशन और 65, 70, 75 वर्ष की आयु पार कर चुके पेंशनरों को 5,10 और 15 प्रतिशत पेंशन वृद्धि की मांग सरकार से उठाई है। परिवहन निगम और राज्य विद्युत बोर्ड से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को अभी तक डीए का भुगतान नहीं हुआ है। उनकी रिवाइज्ड पेंशन और डीसीआरजी तथा लीव इनकैशमेंट का भी सरकार शीघ्र भुगतान करे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls