ओबीसी क्षेत्र के विकास को भूली सरकार : कौल

Mandi Updated Wed, 02 May 2012 12:00 PM IST
पधर (मंडी)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं द्रंग के विधायक कौल सिंह ठाकुर ने कहा है कि पिछड़ा क्षेत्र चौहारघाटी में वर्तमान सरकार के कार्यकाल मे रुके पड़े विकास कार्य चिंता का विषय है। भाजपा सरकार ने सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य को सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल करने की बात कही थी। चौहारघाटी क्षेत्र में पांच वर्ष के कार्यकाल में इन तीनों क्षेत्रों में विकास न के बराबर हुआ है।
एक दिवसीय क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्होंने बल्ह, रोपा पंचायताें में लोगों से मिले और उनकी समस्याएं सुनीं। इस दौरान कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में जिन सड़कों को निर्मित किया था, उनमें कोई प्रगति न हो पाना और नई बनने वाली सड़कों पर एक मीटर तक भी गैंती न लगना भाजपा सरकार के हवाई विकास की कहनी को बयां करती है। बल्ह रोपा, टिंडूनाला सुधार सड़क कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में निर्मित हुई है। रोपा से कथोग सड़क का निर्माण भी पूर्व सरकार के वक्त हुआ। दुख की बात है कि सड़क पर गिरे मलबे को न उठाने के कारण आज सड़क का नामोनिशान तक नहीं रहा है। शिक्षा और स्वास्थ्य संस्थानों में भी चौहारघाटी में सुविधाओं का अंबार है। स्कूलों में अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे हैं। वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुधार और रोपा में प्रधानाचार्य के पद कई वर्षों से रिक्त पड़े थे, जिन्हें उन्होंने व्यक्तिगत प्रयासों से भर दिया है।
कौल ने कहा कि विधानसभा चुनावों के दौरान जैसे ही कांग्रेस सरकार सत्ता में काबिज होगी, चौहारघाटी के रुके पड़े विकास को प्राथमिकता देंगे। उनके साथ ब्लाक प्रधान जोगिंदर गुलेरिया, स्थानीय जिला परिषद सदस्य एवं महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव शारदा ठाकुर, जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष विजेंद्र ठाकुर, रत्ती राम ठाकुर, रविंद्र सिंह ठाकुर, पंचायत प्रधान देवी सिंह, रतन चंद सहित कई वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हिमाचल में भारी बर्फबारी, कड़ी मशक्कत के बाद निकाले जा रहे हैं वाहन

जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से दोनों ही राज्यों में पारा काफी ज्यादा गिर गया है और जगह जगह रास्ते बंद हो गए हैं।

14 दिसंबर 2017