कसोल से सप्लाई छह किलो चरस के साथ दिल्ली में तीन गिरफ्तार

Shimla Bureau Updated Wed, 08 Nov 2017 09:58 PM IST
छह किलो चरस के साथ तीन गिरफ्तार
मणिकर्ण के कसोल से सप्लाई खेप के आरोपी दिल्ली में धरे
मामले में अब तक पांच लोगों की हुई गिरफ्तारी, केस दर्ज
इंटर स्टेट गैंग कसोल से मुंबई व गोवा सप्लाई करती थी मलाणा क्रीम
अमर उजाला ब्यूरो
कुल्लू। मणिकर्ण घाटी के कसोल से सप्लाई 6.200 किलो चरस के साथ एनसीबी ने निजामुदीन रेलवे स्टेशन नई दिल्ली से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी ने इंटर स्टेट गैंग का खुलासा करते हुए इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। केस में कई और गिरफ्तारियां हो होने की संभावना है। मामला दर्ज कर एनसीबी आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है। इस गैंग के कनेक्शन अंतरराष्ट्रीय गैंग के साथ होने के बारे में भी जांच की जा रही है।
एनसीबी से मिली जानकारी के अनुसार पांच नवंबर को एनसीबी टीम ने निजामुदीन रेलवे स्टेशन नई दिल्ली के प्लेटफार्म संख्या तीन से नगवाईं निवासी रफीक और उसके रिश्तेदार गुलजार व एक अन्य रामदेव को करीब छह किलो उच्च गुणवत्ता वाली चरस (मलाणा क्रीम) के साथ गिरफ्तार किया। प्रारंभिक जांच में रफीक ने खुलासा किया कि कसोल के छोज गांव में अपनी बेलारूस नागरिक पत्नी के साथ रहने वाले मुंबई के समलगर जय सोमैया ने उसे यह माल दिया था। जिस पर एनसीबी की टीम ने छह नवंबर को जय हरेस सोमैया और रमेश कुमार को गिरफ्तार किया।
पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी हिमाचल प्रदेश के कसोल और मलाणा गांव से चरस खरीद रहा है और इसे मुंबई और गोवा को सप्लाई कर रहा है। सामने आया कि रमेश कुमार के पिता नील चंद और अन्य परिजनों के खातों में करीब 1 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ है। मामले में नील चंद किंगपिन बताया जा रहा है। जो स्वयं चरस खेती करता है। जिसे गिरफ्तार करने केे लिए टीमें दबिश दे रही है।
जांच में सामने आया है कि मणिकर्ण घाटी में मिलने वाली चरस को मुंबई और गोवा तक पहुंचाने तक इसके दाम में दस गुणा बढ़ोतरी हो जाती थी। आरोपी जय सोमैया ने पूछताछ में खुलासा किया है कि पार्वती घाटी में हाई प्रोफाइल लोग चरस उपयोग करते हैं और मुंबई व गोवा में इसकी भारी मांग है। इस संबंध में एनसीबी मंडी के पुलिस अधीक्षक आशीष ओझा ने बताया कि एनसीसी चंडीगढ़ यूनिट और दिल्ली यूनिट के सहयोग से इस मामले में सफलता मिली है। आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के अंतरराष्ट्रीय गिरोह के साथ लिंक होने बारे भी जांच की जा रही है।

Spotlight

Most Read

Meerut

बाइक सवार बदमाशों ने टैंकर चालक को मारी गोली

बाइक सवार बदमाशों ने टैंकर चालक को मारी गोली

23 फरवरी 2018

Related Videos

बर्फ से ढकी हिमाचल की सड़कों पर पहली बार चली ये खास मशीन

हिमाचल प्रदेश ऊंचे इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है। इस कारण रास्ते जाम हो गए हैं। इस हालात से निपटने के लिए पहली बार स्नो कटर का इस्तेमाल हो रहा है यहां के जलोड़ी दर्रा नेशनल हाईवे पर।

17 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen