अवैध शिकार पर नौ लोग हिरासत में

Kullu Updated Tue, 28 Jan 2014 05:48 AM IST
कुल्लू। जंगलों में अवैध शिकार करने पर वन्यप्राणी विभाग ने कमर कसनी शुरू कर दी है। वन विभाग ने शिकारियों को पकड़ने के लिए अभियान तेज कर दिया है। पिछले सप्ताह बंजार के समीप कलवारी नामक जगह पर स्थानीय लोगों ने एक दुर्लभ वन्य प्राणी सेरो (यमू) का शिकार किया। सूचना मिलते ही नेशनल पार्क शमशी के अरण्यपाल बीएस राणा ने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों और अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए। अरण्यपाल ने बताया कि इसकी प्राथमिकी रिपोर्ट थाना बंजार में भी दर्ज करवाई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कुल्लू से भी तुरंत कार्रवाई करने के लिए आवेदन किया गया था। उसके बाद अपराधियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की तलाशी ली गई। स्थानीय पुलिस और वन विभाग के कर्मचारियों की सतर्कता से तुरंत नौ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। अब ये सभी आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं। वन अरण्यपाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत कार्रवाई की जा रही है। इसमें तीन साल की सजा तथा एक लाख रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फ से ढकी हिमाचल की सड़कों पर पहली बार चली ये खास मशीन

हिमाचल प्रदेश ऊंचे इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है। इस कारण रास्ते जाम हो गए हैं। इस हालात से निपटने के लिए पहली बार स्नो कटर का इस्तेमाल हो रहा है यहां के जलोड़ी दर्रा नेशनल हाईवे पर।

17 दिसंबर 2017