खाली भूमि की अनदेखी पर बिफरा प्रधान संघ

Kullu Updated Mon, 27 Jan 2014 05:48 AM IST
पतलीकूहल (कुल्लू)। पर्यटन नगरी मनाली के समीप 15 मील के बड़ाग्रां बिहाल में खाली 114 बीघा भूमि की अनदेखी किए जाने पर नग्गर खंड का पंचायत प्रधान संघ बिफर गया है। संघ का तर्क है कि इस भूमि पर कभी क्रिकेट स्टेडियम, कभी एयरपोर्ट तो कभी गोल्फ कोर्स बनाने को लेकर बड़े-बड़े दावे होते रहे हैं लेकिन, धरातल पर आज तक कोई योजना साकार रूप नहीं ले सकी। इतना ही नहीं, पूरे जिले में नेशनल हाइवे पर विशाल भूखंड होने के बावजूद शासन-प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। प्रधान संघ का कहना है कि यदि इस भूमि पर पर्यटन से जुड़ी कोई परियोजना विकसित की जाती है तो इससे न केवल घाटी को नया पर्यटन स्थल मिलेगा, बल्कि स्थानीय बेरोजगार युवकों को आजीविका चलाने समेत होटल, ट्रेवल एजेंट और टैक्सी चालक भी लाभान्वित होंगे। लिहाजा, संघ ने तीस जनवरी को बीडीओ आफिस में बैठक रखी है। इस दौरान एसडीएम मनाली विनय धीमान को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया है। बैठक में संघ एसडीएम के माध्यम से सीएम वीरभद्र सिंह और बड़ाग्रां के समीप पांच सितारा होटल चलाने वाले केंद्रीय मंत्री कमलनाथ को इस भूमि के इस्तेमाल को कोई योजना बनाने को पत्र प्रेषित कर रहा है। संघ के प्रवक्ता चेत राम नेगी ने बताया कि इस भूमि को लेकर संघ गंभीर है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फ से ढकी हिमाचल की सड़कों पर पहली बार चली ये खास मशीन

हिमाचल प्रदेश ऊंचे इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है। इस कारण रास्ते जाम हो गए हैं। इस हालात से निपटने के लिए पहली बार स्नो कटर का इस्तेमाल हो रहा है यहां के जलोड़ी दर्रा नेशनल हाईवे पर।

17 दिसंबर 2017