भारी बर्फबारी की आशंका से अलर्ट

Kullu Updated Wed, 22 Jan 2014 05:48 AM IST
कुल्लू। 22 और 23 जनवरी को भारी बर्फबारी की आशंका से उपायुक्त राकेश कंवर ने कुल्लू जिला के ऊपरी इलाकों के लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है। कंवर ने बताया कि राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 22 और 23 जनवरी को भारी बर्फ बारी और बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान कुल्लू जिला के ऊपरी इलाकों में भी भारी बर्फबारी हो सकती है और इससे इन इलाकों में हिमखंड गिरने की आशंका है। उन्होंने इस स्थिति में 10,281 फुट ऊंचे जलोड़ी दर्रा पर लोगों को पैदल आवाजाही नहीं करने को कहा है। उपायुक्त ने इस दौरान लोगों को अपने घरों में ही रहने और समय-समय पर घरों की छतों से बर्फ हटाने की सलाह दी है। उपायुक्त ने इन इलाकों के लोगों से अपील की है कि वे बर्फबारी के दौरान घर से बाहर न निकलें तथा हिमखंड गिरने की आशंका वाले क्षेत्रों की ओर न जाएं। कंवर ने जिला आपदा कमेटी को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। सभी विभागों से किसी भी तरह की प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने जिला के समस्त उपमंडल अधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्रों में लोक निर्माण विभाग की मशीनरी तथा अन्य विभागों को भी तैयार रहने को कहा है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फ से ढकी हिमाचल की सड़कों पर पहली बार चली ये खास मशीन

हिमाचल प्रदेश ऊंचे इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है। इस कारण रास्ते जाम हो गए हैं। इस हालात से निपटने के लिए पहली बार स्नो कटर का इस्तेमाल हो रहा है यहां के जलोड़ी दर्रा नेशनल हाईवे पर।

17 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls