आखिर क्या कसूर है हमारा

Kullu Updated Mon, 20 Jan 2014 05:48 AM IST
कोकसर (लाहौल-स्पीति)। आखिर क्या कसूर है हमारा। लाहौल में बर्फबारी में फंसे लोगों ने सरकार से सवाल किया है कि रविवार को मौसम साफ रहने के बावजूद उड़ान क्यों नहीं हुई? बर्फ में कैद कुछ बीमार लोगों की जान पर बन आई है लेकिन सरकार को इसकी परवाह नहीं है। अनुकूल मौसम के बावजूद उड़ान न होने पर लोगों में नाराजगी बढ़ने लगी है। घाटीवासियों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि घाटी में फंसे लोगों निकालने के लिए जल्द हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाए।
उदयपुर से करीब 22 किलोमीटर दूर तिंगरेट की 26 वर्षीय चिची लामों की बिगड़ती हालत से पूरा गांव चिंतित है। वहीं, सिसू हेलीपैड के अंदर तीन मरीज महिलाएं, रावा हेलीपैड के तहत एक बीमार बच्चा और वारिंग हेलीपैड के अंतर्गत तीन मरीज उड़ान के लिए तरस रहे हैं। भाजयुमो जिलाध्यक्ष संजीव कुमार, जिला भाजपा महामंत्री अजय बौद्ध और उदयपुर मंडल अध्यक्ष प्रीतम चंद ने कहा है कि घाटी की समस्याओं को उठाने के बजाय घाटी के कांग्रेसी नेता जनता को गुमराह करने में जुटे हैं। उन्होंने सवाल किया है कि रविवार को मौसम साफ रहने के बावजूद उड़ान क्यों नहीं हो पाई? उन्होंने कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सहगल की ओर से मीडिया को दिए बयान का कड़ा संज्ञान देते हुए पलटवार किया है। उन्होंने बताया कि जब मौसम साफ रहता है तब हेलीकॉप्टर मुख्यमंत्री की खिदमत में रहता है। रविवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ है। मौसम साफ रहा लेकिन हेलीकॉप्टर मुख्यमंत्री को लेने दिल्ली चला गया। वहीं, लाहौल घाटी के लोग भी प्रदेश सरकार से मांग कर रहे हैं कि बर्फ के रेगिस्तान में फंसे मरीजों को प्राथमिकता के आधार पर घाटी से बाहर निकाला जाए। वारपा पंचायत के पूर्व प्रधान सत प्रकाश, कोकसर पंचायत के प्रधान ओमप्रकाश, खंगसर पंचायत प्रधान सुंदर सिंह तथा गोंधला पंचायत उपप्रधान सूरज ने कहा है कि कांग्रेस प्रवक्ता को घाटी की समस्याओं को ध्यान में रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग पार्टी में अपनी छवि बरकरार रखने के लिए जनता की समस्याओं को भूल जाते हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फ से ढकी हिमाचल की सड़कों पर पहली बार चली ये खास मशीन

हिमाचल प्रदेश ऊंचे इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है। इस कारण रास्ते जाम हो गए हैं। इस हालात से निपटने के लिए पहली बार स्नो कटर का इस्तेमाल हो रहा है यहां के जलोड़ी दर्रा नेशनल हाईवे पर।

17 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls