डीसीसी को जाएगा 5 टिकटार्थियों का पैनल

Kullu Updated Mon, 13 Aug 2012 12:00 PM IST
मनाली/पतलीकूहल। परिसीमन के बाद वजूद में आई मनाली विधानसभा सीट से कुल 14 टिकटार्थियों ने कांग्रेस टिकट को आवेदन किया है। सभी आवेदन छंटनी के लिए ब्लॉक अध्यक्ष भुवनेश्वर गौड़ के पास पहुंच गए हैं। ब्लाक कांग्र्रेस कमेटी इन 14 आवेदनों में से छंटनी कर पांच लोगों का पैनल 17 अगस्त तक जिला कांग्रेस कमेटी को सौंपेंगे।
मनाली ब्लाक अध्यक्ष भुवनेश्वर गौड़ ने खुद भी मनाली से टिकट के लिए आवेदन किया है। सूत्र बताते हैं कि मनाली ब्लाक कांग्रेस की 96 में से करीब 90 बूथ कमेटियों ने भुवनेश्वर गौड़ को टिकट देने के लिए पर्यवेक्षक शिव शंकर भारद्वाज को लिखित प्रस्ताव सौंपा गया है। उधर, दूसरा धड़ा भी इस बार आर पार की लड़ाई के मूड में है। लिहाजा मनाली कांग्रेस की यह जंग भुवनेश्वर बनाम अन्य सभी टिकटार्थी में तबदील हो गई है।
वीरभद्र गुट के माने जा रहे प्रेम शर्मा, देवेंद्र नेगी, महावीर भार्गव, नवीन तनवर, मानचंद ठाकुर, कमला प्रार्थी शर्मा, अनुराग प्रार्थी और चंद्रसेन ठाकुर ने भुवनेश्वर को मात देने के लिए पूरी तरह से एकजुट हो गए हैं। सूत्र बताते हैं कि वे अभी भी इस बात पर कायम हैं कि उनमें से किसी भी टिकट मिले तो चलेगा लेकिन भुवनेश्वर गौड़ को टिकट देना, उन्हें कतई मंजूर नहीं। लिहाजा वे अपनी रणनीति बनाने को रविवार शाम दूसरे दौर की बैठक करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि टिकट को लेकर वे जल्द ही दिल्ली में डेरा डालने वाले हैं। जिलाध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर ने कहा कि टिकट मांगना हरेक कार्यकर्ता का अधिकार है। लेकिन, हाईकमान जिसे टिकट देगी उसे जिताने के लिए सभी को एकजुट होना होगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फ से ढकी हिमाचल की सड़कों पर पहली बार चली ये खास मशीन

हिमाचल प्रदेश ऊंचे इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है। इस कारण रास्ते जाम हो गए हैं। इस हालात से निपटने के लिए पहली बार स्नो कटर का इस्तेमाल हो रहा है यहां के जलोड़ी दर्रा नेशनल हाईवे पर।

17 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls