पर्यटकों को खींच रहे कुल्लू और मनाली

Kullu Updated Sat, 19 May 2012 12:00 PM IST
कुल्लू। देश भर के सैलानियों को इन दिनों कुल्लू-मनाली की वादियां अपनी ओर खींच रही हैं। देश भर की पर्यटकों के उमड़ने से पर्यटन कारोबार गरमानेे लगा है। एचपीटीडीसी के होटलों में भी 93 फीसदी कमरे बुक चल रहे हैं। कुल्लू-मनाली अन्य छोटे-बड़े होटलों में भी 70 से 80 फीसदी कमरे बुक चल रहे हैं। राफ्ंिटग और साहसिक खेल जोर पकड रहा है। जिले में हर रोज 300 वाहन आ रहे हैं।
रोहतांग दर्रा में इन दिनों बर्फ का आनंद उठाने के लिए पर्यटक उमड़ रहे हैं। इससे यहां के पर्यटन कारोबारियों को भी अच्छी आमदनी हो रही है। मनाली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर ने बताया कि इन दिनों कुल्लू-मनाली के होटलों में करीब 70 और 80 प्रतिशत कमरे बुक हैं। स्टार ग्रेड के होटल पूरी तरह से पैक चल रहे हैं।
मनाली के होटल व्यवसायी रघुनाथ, होटल आईबैक्स के मालिक रवि ठाकुर, होटल एप्पल कंट्री के महाप्रबंधक विवेक कुमार, एंबेसडर होटल के मैनेजर संजय कश्यप ने बताया कि इन दिनों पर्यटन सीजन ने जोरों पर है। उनका होटल इस समय पैक है। कुल्लू के होटल व्यवसायी अभिषेक, युवराज और प्रताप ठाकुर, सुंदर ठाकुर ने बताया कि इन दिनों 80 फीसदी कमरे बुक हैं। 19 मई के बाद पर्यटन सीजन और गति पकड़ेगा।
एचपीटीडीसी के सहायक महाप्रंबधक मोहन लाल शर्मा ने बताया कि इन दिनों एचपीटीडी के होटलों में 93 फीसदी कमरे बुक हैं। पर्यटकों को एचपीटीडी के हटलों में ठहरने पर ब्रेक फास्ट और डीनर की सुविधा दी जा रही है।

बाक्स
हर रोज हजारों लोग कर रहे राफ्ंिटग
राष्ट्रीय राफ्टिंग टीम के कैप्टन नवनीत सूद का कहना है कि इन दिनों राफ्टिंग का कारोबार भी जोरों पर है। कुल्लू जिला में हर रोज हजारों लोगों का राफ्टिंग करवाई जा रही है। राफ्टिंग से जुड़े सुरेश, चुनी, सुमेश ठाकुर, महेंद्र राणा और दलीप ने बताया कि कुछ दिनों से जिला में पर्यटन सीजन के गति पकड़ने से उनका कारोबार भी अच्छा चल रहा है और पर्यटक राफ्टिंग का आनंद ले रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फ से ढकी हिमाचल की सड़कों पर पहली बार चली ये खास मशीन

हिमाचल प्रदेश ऊंचे इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है। इस कारण रास्ते जाम हो गए हैं। इस हालात से निपटने के लिए पहली बार स्नो कटर का इस्तेमाल हो रहा है यहां के जलोड़ी दर्रा नेशनल हाईवे पर।

17 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls