योचे गांव में आखिर कब पहुंचेगी निगम की बस

Kullu Updated Fri, 11 May 2012 12:00 PM IST
उदयपुर । घाटी के अंतिम छोर पर बसे दारचा पंचायत के गंाव योचे के लोग बस सेवा को लेकर तरस गए हैं। लोनिवि ने नरेगा के तहत दारचा- योचे संपर्क सड़क मार्ग को लगभग 20 दिन पहले यातायात के लिए बहाल कर दिया है लेकिन इस मार्ग पर अब तक बस सेवा शुरू नहीं हो पाई है।
ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है। कि सीजन के दौरान नियमित तौर पर चलने वाली केलांग से योचे के लिए बस सेवा शुरू की जाए। वर्तमान में लोग दारचा-योचे नौ किलोमीटर सड़क मार्ग का सफर पैदल तय कर रहे हैं। भारी बर्फ बारी के चलते यह मार्ग दिसंबर में बंद हो गया था। दारचा पंचायत के उपप्रधान वेद कर्मा ने बताया कि दारचा से योचे की ओर बस सेवा शुरू हो जाने से यूरनाथ, दारचा और कोलंग तीन पंचायत के लोगों को इस बस से लाभ होगा। यह बस वांम तट पर बसे गांव तिनो होकर निकलती है। योचे गांव के प्रेम सिंह, तंजिन, छोमो और सोनम डोलमा ने बताया कि केलांग से दारचा तक तो बस सेवा शुरू है लेकिन दारचा से योचे के बीच बस न चलने से लोगों को मजबूर होकर 300 रुपए खर्च कर टैक्सियां किराये पर करना पड़ रही है।
एचआरटीसी के लांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक टेक चंद कौशल ने बताया कि डिपो के पास तेल स्टाक कम पड़ जाने से तेल टैंकर भेजा जा रहा है। उन्हाेंने भरोसा दिलाया कि दो तीन दिन के भीतर इस मार्ग पर बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फ से ढकी हिमाचल की सड़कों पर पहली बार चली ये खास मशीन

हिमाचल प्रदेश ऊंचे इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है। इस कारण रास्ते जाम हो गए हैं। इस हालात से निपटने के लिए पहली बार स्नो कटर का इस्तेमाल हो रहा है यहां के जलोड़ी दर्रा नेशनल हाईवे पर।

17 दिसंबर 2017