सैंज को मिलेगा पीडब्ल्यूडी सब डिवीजन

Kullu Updated Mon, 07 May 2012 12:00 PM IST
कुल्लू। वन एवं जनजातीय विकास मंत्री खीमी राम शर्मा ने कहा कि सैंज घाटी में सड़क और सरकारी भवन निर्माण को गति प्रदान करने के लिए शीघ्र ही लोक निर्माण विभाग का उपमंडल खोल दिया जाएगा। इससे सैंज घाटी का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित होगा। रविवार को जिला स्तरीय सैंज मेले का समापन करते हुए खीमी राम ने यह घोषणा की।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले माह ही सैंज मेले को जिला स्तरीय का दर्जा देकर घाटी के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। इस मेले को जिला स्तरीय का दर्जा मिलने से इसका बेहतर आयोजन होगा। सैंज घाटी की समृद्ध लोक संस्कृति का संरक्षण भी होगा। वन मंत्री ने बताया कि सैंज अस्पताल के लिए अत्याधुनिक भवन का निर्माण किया जा रहा है। इसका कार्य जल्द पूरा किया जाएगा।
इससे पहले बंजार भाजपा मंडल अध्यक्ष एवं मेला कमेटी अध्यक्ष ओम प्रकाश ठाकुर ने मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर राजकीय हाई स्कूल रैला, सीनियर सेकेंडरी स्कूल सैंज, आलमा कंप्यूटर सेंटर सैंज और किड्स किंगडम स्कूल सैंज के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर समां बांधा। वन मंत्री ने मेले में आए सभी देवताओं को नजराना राशि भी भेंट की। इस मौके पर वन अरण्यपाल डा. पवनेश शर्मा, ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क के कंजरवेटर अजय श्रीवास्तव, एसडीएम वीरेंद्र शर्मा, नायब तहसीलदार एसआर शर्मा, विभिन्न विभागों के अधिकारी, भाजपा के पदाधिकारी, मेला कमेटी के पदाधिकारी, विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधि और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फ से ढकी हिमाचल की सड़कों पर पहली बार चली ये खास मशीन

हिमाचल प्रदेश ऊंचे इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है। इस कारण रास्ते जाम हो गए हैं। इस हालात से निपटने के लिए पहली बार स्नो कटर का इस्तेमाल हो रहा है यहां के जलोड़ी दर्रा नेशनल हाईवे पर।

17 दिसंबर 2017