विज्ञापन
विज्ञापन

पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश,गौड़,परस राम छोड़ अपने बूथों में हारे कांग्रेस दिग्गज

Shimla	 Bureauशिमला ब्यूरो Updated Sun, 26 May 2019 07:43 PM IST
ख़बर सुनें
अपने बूथों को भी नहीं बचा सके कांग्रेसी दिग्गज
विज्ञापन
विज्ञापन
मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के कन्याल बूथ में कांग्रेस को मिले मात्र आठ वोट
मोदी लहर ने जिला कुल्लू के कांग्रेसी नेताओं के बूथों पर लगाई सेंध
सत्य प्रकाश ठाकुर और परस राम ही दिला सके कांग्रेस को बढ़त
अमर उजाला ब्यूरो
कुल्लू। मोदी की प्रचंड लहर के आगे जहां कांग्रेस टिक नहीं पाई, वहीं जिला कुल्लू में कांग्रेस के दिग्गज भी अपने बूथों को नहीं बचा पाए। कांग्रेस के पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर व आनी से परस राम ही अपने बूथों से कांग्रेस को बढ़त दिलाने में कामयाब हो सके। इसके अलावा मनाली कांग्रेस के अध्यक्ष भुवनेश्वर गौड़ के कटराई-एक बूथ से भी तीन वोटों की मामूली लीड़ मिली है।
आनी से लेकर मनाली तक सभी कांग्रेस पार्टी के दिग्गज अपने बूथों को बचाने में नाकाम रहे। मनानी विस की बात करें तो यहां पर वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के पोलिंग बूथ कन्याल में एक तरफ बीजेपी के पक्ष में वोटिंग हुई है। यहां से कांग्रेस को मात्र आठ वोट पड़े हैं और भाजपा को 183 वोट मिले। यहां से कांग्रेस के विस प्रत्याशी रहे हरिचंद शर्मा के बूथ के साथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव धर्मवीर धामी के बूथ से कांग्रेस को हार का सामना देखना पड़ा। सदर विस क्षेत्र कुल्लू से कांग्रेस के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर भी अपने बूथ को नहीं बचा पाए। यहां से करीब 228 वोटों की बढ़त भाजपा को मिली है। पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने 239 और एचपीएमसी के उपाध्यक्ष एवं मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी राम सिंह के बूथ से 248 मतों की बढ़त मिल सकी। बंजार विधानसभा से विधायक सुरेंद्र शौरी ने रामस्वरूप शर्मा को 229, जिला भाजपा अध्यक्ष भीम सेन शर्मा के बूथ से 56 वोट अधिक पड़े हैं। बंजार कांग्रेेस के अध्यक्ष एवं जिप सदस्य दुष्यंत ठाकुर केबला बूथ से कांग्रेस के प्रत्याशी 85 वोटों से पिछड़ गए। जिले के बाह्य सराज आनी विस क्षेत्र से विधायक किशोरी लाल सागर ने रिकॉर्ड 447 मतों की बढ़त भाजपा को दी। इसके अलावा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बीएस ठाकुर भी 220 वोटों से पिछड़ गए। आनी विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे परस राम अपने बूथ से आश्रय शर्मा को 77 वोटों की दिलाने में कामयाब हुए हैं।

बाक्स ...

भाजपा नेताओं का नाम भाजपा कांग्रेस
गोविंद सिंह ठाकुर 183 008
महेश्वर सिंह 339 100
राम सिंह 392 144
सुरेंद्र शौरी 388 159
भीम सेन शर्मा 117 061
किशोरी लाल सागर 627 186

बाक्स
कांग्रेस नेताओं का नाम कांग्रेस भाजपा
हरिचंद शर्मा 253 312
भुवनेश्वर गौड़ 430 427
धर्मवीर धामी 335 359
सुंदर सिंह ठाकुर 220 448
सत्य प्रकाश ठाकुर 134 079
दुष्यंत ठाकुर 153 238
बीएस ठाकुर 176 396
परस राम 224 147

Recommended

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए
Lovely Professional University

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए

क्या आपकी नौकरी की तलाश ख़त्म नहीं हो रही? प्रसिद्ध करियर विशेषज्ञ से पाएं समाधान।
Astrology

क्या आपकी नौकरी की तलाश ख़त्म नहीं हो रही? प्रसिद्ध करियर विशेषज्ञ से पाएं समाधान।

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

कुल्लू बस हादसा: आरटीओ मंडी से तलब की बस की पूरी डिटेल

बंजार बस हादसे को लेकर गठित कमेटी की जांच रविवार को अवकाश वाले दिन भी जारी रही। जांच कमेटी के सदस्यों ने बीते दिन मौके का मुआयना करने के बाद सभी तथ्यों को कंपाइल किया।

24 जून 2019

विज्ञापन

पुलिस की पाठशाला में शामिल हुए अभिनेता आयुष्मान खुराना, फिल्म आर्टिकल-15 को बताया सबसे खास

अमर उजाला की 'पुलिस की पाठशाला' में पहुंचे अभिनेता आयुष्मान खुराना ने फिल्म आर्टिकल 15 का जिक्र करते हुए इसे प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल बताया। लखनऊ में आयोजित इस कार्यक्रम में कई स्कूलों और संस्थान के छात्र शामिल हुए।

24 जून 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
सबसे तेज अनुभव के लिए
अमर उजाला लाइट ऐप चुनें
Add to Home Screen
Election