बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रभूषण नाग बने निदेशक

Shimla	 Bureau शिमला ब्यूरो
Updated Wed, 30 Sep 2020 10:51 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
नगरोटा बगवां (कांगड़ा)। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक निदेशक मंडल के बुधवार को हुए चुनाव में नगरोटा बगवां जोन से चंद्रभूषण नाग ने बाजी मारी है। नाग ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 17 मतों के अंतर से पराजित कर इस जोन से बैंक का निदेशक बनने का गौरव हासिल किया। चंद्रभूषण नाग वर्तमान में संगठनात्मक जिला कांगड़ा भाजपा के अध्यक्ष हैं। इस जोन के चुनाव में सबसे विशेष बात यह रही कि शत प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।
विज्ञापन

चुनाव अधिकारी सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं धर्मशाला प्रत्यूष चौहान ने बताया कि नगरोटा बगवां जोन के तहत धर्मशाला, पालमपुर, नगरोटा बगवां, पालमपुर, कांगड़ा और सुलह आदि क्षेत्रों की सहकारी सभाओं से संबंधित कुल 105 मतदाताओं में से सभी ने अपने मत का प्रयोग किया। इसमें विजेता उम्मीदवार चंद्रभूषण नाग को 60, दूसरे नंबर पर रहे भीमसेन भाटिया को 43, तीसरे उम्मीदवार को एक मत पड़ा, जबकि एक मत रद्द हुआ। इस चुनावी प्रक्रिया को क्रियान्वित करने में निरीक्षक सहकारी सभाएं दिनेश शर्मा, गुरप्रकाश और केसीसी बैंक की स्थानीय शाखा के प्रबंधक एवं चुनाव संपर्क अधिकारी अरुण पराशर और अन्य कर्मियों की विशेष भूमिका रही।

रैत (कांगड़ा)। दी कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के निदेशक मंडल के जोन रैत के चुनावों में धर्मशाला के राजीव कुमार महाजन ने बाजी मारी है। वे निर्दलीय चुनाव जीते हैं। चुनाव में कुल 80 मतदाताओं ने मतदान किया। इनमें राजीव कुमार महाजन को 58 मत मिले, जबकि कांगड़ा क्षेत्र के भाजपा नेता कुलभाष चंद्र चौधरी को 11 मत, शाहपुर के रणदीप सिंह राणा को सात मत और कांगड़ा के पीतांबर सिंह ठाकुर को मात्र चार मत मिले हैं। हारे हुए तीनों प्रत्याशी मात्र 22 वोट तक ही सीमित रह गए। इस कारण यह मुकाबला एकतरफा हो गया। विजेता प्रत्याशी राजीव महाजन भाजपा समर्थित हैं। यह चुनाव निर्वाचन अधिकारी और अतिरिक्त पंजीयक सहकारी सभाएं धर्मशाला संतोष कुमार अंकेक्षक रविंद्र राज वर्मा तथा चैन सिंह की देखरेख में हुआ।
ठाकुरद्वारा (कांगड़ा)। कांगड़ा बैंक निदेशक के चुनाव बुधवार को ब्लॉक दफ्तर इंदौरा में हुए। इसमें चार उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया। कर्ण सिंह पठानिया, विशंबर सिंह, पूर्व निदेशक सुनील पाधा, कुलविंदर सिंह उम्मीदवार रहे। इसमें कुल 89 वोट पोल हुए। इसमें से एक रदद् हुआ और 88 मतों में से कर्ण सिंह पठानिया उर्फ मालटू को 53, विशंबर सिंह को 18, सुनील पाधा को 10 और कुलविंदर सिंह को 7 वोट पड़े। प्रत्याशी कर्ण सिंह पठानिया को 35 वोट से विजयी घोषित किया गया। इस मौके पर कर्ण सिंह पठानिया का समर्थकों की ओर से जीत की खुशी में ढोल नगाड़ों और फूल मालाओं से स्वागत किया।
परागपुर (कांगड़ा)। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के निदेशक मंडल के लिए बुधवार को परागपुर जोन के चुनाव में लेखराज कंवर विजयी रहे। इस चुनाव के लिए तीन उम्मीदवार लेखराज कंवर और संसार चंद शर्मा तथा संसार सिंह मैदान में उतरे थे। निर्वाचन अधिकारी एवं जिला निरीक्षक सहकारी सभाएं देहरा सुधीर शर्मा ने बताया कि परागपुर जोन से निदेशक के पद के लिए कुल मत 83 पड़े। इनमें से एक मत रिजेक्ट हुआ और लेखराज के पक्ष में 43 मत पड़े। संसार चंद शर्मा को 31 वोट मिले और संसार सिंह को 8 वोट पड़े। इस अवसर पर हिप्र कर्मचारी कल्याण बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष सुरिंद्र मनकोटिया, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के निदेशक जगमेल सिंह, महासचिव कुशल सिपहिया, जिला कांग्रेस कमेटी महासचिव रेणु वाला, परागपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पूर्व अध्यक्ष देवराज शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पूर्व उपाध्यक्ष सुरेश पटियाल सहित काफी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे। उधर, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के निदेशक मंडल परागपुर जोन का चुनाव भाजपा के लिए प्रतिष्ठा बन का सवाल बन चुका था। हालांकि यह चुनाव पार्टी चिह्न पर नहीं हुए थे, लेकिन संसार चंद शर्मा को भाजपा का समर्थन प्राप्त था। बावजूद इसके कर्मचारी नेता सुरिंद्र मनकोटिया इस चुनाव में स्थानीय विधायक बिक्रम ठाकुर पर भारी पड़े।
बैजनाथ (कांगड़ा)। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के निदेशक मंडल के चुनाव में बैजनाथ जोन से कांग्रेस समर्थित चौबीन पंचायत के प्रधान कुलविंदर राणा विजय घोषित किए गए हैं। कुलविंदर राणा ने कुल पड़े 85 मतों में से 33 मत हासिल किए हैं। 13 मत हासिल कर संजीव राणा दूसरे स्थान पर रहे हैं। बुधवार सुबह 10 बजे शुरू हुए मतदान में 88 मतदाताओं में से 87 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया, जबकि दो मतदाताओं के मत रिजेक्ट हुए हैं। कुल 9 उम्मीदवारों में से तीसरे स्थान पर 11 मत हासिल करने वाले प्रकाश चंद, चौथे स्थान पर 10 मतों के साथ अश्वनी दीक्षित, भाजपा समर्थित सुरिंद्र ठाकुर 9 मतों के साथ पांचवें स्थान पर रहे। इसी प्रकार पांच मतों के साथ कुलदीप जंबाल छठे और दो-दो मत हासिल करने वाले अजेश अवस्थी और उर्मिल भूरिया सातवें स्थान पर रहे हैं। एक प्रत्याशी पवन सुत ने अपने मत का प्रयोग भी किसी दूसरे प्रत्याशी के लिए कर दिया है। ऐसा करने से उन्हें एक भी मत नहीं मिला है। वहीं बीड़ के एक मतदाता ने मतदान में हिस्सा ही नहीं लिया। आरओ सुरेश कुमार ने बताया कि कुलविंदर राणा के विजय घोषित होने पर पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा सहित उनके समर्थकों वे फूलमालाएं पहनाकर उन्हें बधाई दी। सुधीर शर्मा ने कहा कि भाजपा की उलटी गिनती शुरू हो गई है। अब आगामी चुनावों में भाजपा के उम्मीदवारों को जनता के आक्रोश का सामना करना पडे़गा। इस मौके पर वीरेंद्र कटोच, चेतक कंवर, उमेश भारद्वाज, अमित अवस्थी, चंद्रभान आदि उपस्थित रहे।
जसूर(कांगड़ा)। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक जोन नूरपुर के चुनाव मिनी सचिवालय में हुए। इसमें कुल तीन प्रत्याशियों ने हिस्सा लिया। चुनाव में करनैल राणा को कुल 87 मतों में से 48 मत प्राप्त हुए। जबकि निरंजन सिंह (भाजपा समर्थित) को 37 मत मिले। वहीं पवन सिंह को दो मतों से संतोष करना पड़ा। इस मौके पर विजय प्रत्याशी करनैल राणा ने बताया कि वे सहकारिता के क्षेत्र से 40 वर्षों से जुड़े हैं। जिनमें कांगड़ा को-ऑपरेटिव लैंड एग्रीमेंट रूरल एरिया के चेयरमैन के अलावा शिमला के हिमफेड डायरेक्टर और चेयरमैन पद, दिल्ली मार्केटिंग फेडरेशन के वाइस चेयरमैन के पद पर भी काम कर चुके हैं। इस मौके पर बधाई देने वालों में शिवसेना हिंद के प्रदेश अध्यक्ष सचिन शर्मा, कांग्रेसी युवा कांग्रेस नेता अंबर महाजन, जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष पप्पू मिन्हास, सुशील मिंटू, एडवोकेट टीपू खान आदि मौजूद रहे। सीसी बैंक के भवारना जोन से रणजीत राणा को
निदेशक चुन लिया गया है। हार जीत का फैसला पर्ची डाल कर हुआ। उन्होंने पर्ची के माध्यम से अपने प्रतिद्वंद्वी ज्ञान चंद चुनाव जीत लिया। दोनों
प्रत्याशियों को 36-36 मत मिले थे। भवारना जोन से निदेशक पद के लिए पांच
प्रत्याशी खड़े हुए थे। इनमें 98 मतों में से 96 मत पोल हुए। जिसमें
रणजीत राणा और ज्ञान चंद को 36-36 मत मिले, जबकि केसीसी बैंक के पूर्व
अध्यक्ष जगदीश सिपहिया को 12, लेख राज राणा और अमर सिंह को छह छह मत मिले।
जिस पर रणजीत राणा और ज्ञान चंद के बीच पर्ची डाल कर परिणाम निकालने की
फैसला हुआ। इस पर मतपेटी में डाली गई पर्ची में रणजीत राणा जीत गए।
उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया। उधर, चुनाव अधिकारी सुरजीत सिंह राणा
ने कहा कि भवारना जोन का चुनाव में 98 में से 96 मत पड़े। जिसमें रणजीत
राणा और ज्ञान चंद को 36-36 मत मिले। इसके बाद में पर्ची डाली गई तो उसमें रणजीत राणा जीत गई। जिस पर उन्हें विजयी घोषित किया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us