एकल गायन में रुचिका रही पहले स्थान पर

Kangra Updated Sun, 21 Oct 2012 12:00 PM IST
नगरोटा बगवां (कांगड़ा)। रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां में शनिवार को आयोजित म्यूजिकल सरगम मेें बच्चोें ने वाद्य यंत्रों और नृत्य के जरिए प्रतिभा उजागर करके सबको रोमांचित कर दिया। कार्यक्रम में छठी से 11वीं के लगभग 200 बच्चों ने भाग लिया।
समारोह में बीएड कालेज धर्मशाला के संगीत विषय के प्रोफेसर डा. सुरेश शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि विजेता छात्रों को सम्मानित किया। एकल गायन में आठवीं की रुचिका ने प्रथम, शायना व तानिया ने द्वितीय तथा मुस्कान व शिवम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। युगल नृत्य में सातवीं के चिराग व अभिषेक ने प्रथम, छठी के आयुष व अमन ने दूसरा तथा आठवीं की अंशिका व सृष्टि ने तृतीय स्थान पाया। वाद्य यंत्र प्रतियोगिता में आठवीं के अरमान व राज ने प्रथम, सातवीं के पुरकल ने द्वितीय व छठी के तारिक तथा आठवीं के कार्तिक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। दूसरे वर्ग के एकल गायन में दसवीं की सुरभि ने प्रथम, नवमी की शिवानी ने द्वितीय व शिशिका राज ने तृतीय स्थान पाया। युगल नृत्य में नवमी की उपासना व संगीता तथा ग्यारहवीं की तनिशा व श्रेया ने संयुक्त रूप से प्रथम, दसवीं की प्रिया व साक्षी ने द्वितीय, जबकि नवमी की साक्षी व मनीषा तथा ग्यारहवीं की महक व नंदिनी ने तृतीय स्थान पाया। इसी वर्ग की वाद्य यंत्र प्रतियोगिता में दसवीं के अभिषेक ने प्रथम, नवमी के अभिनव व आयूष कपूर ने द्वितीय व दसवीं के अनमोल व नवमी के दिपांशु ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
इस मौके पर निर्णायक मंडल में रेखा, श्वेता सूद व शशी किरन ठाकुर ने भूमिका निभाई। प्रधानाचार्य डा. छवि कश्यप ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls