कांगड़ा में आधा दर्जन मकान जमींदोज

Kangra Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
थुरल/पालमपुर (कांगड़ा)। जिला कांगड़ा में आधा दर्जन परिवारों के रिहायशी मकान भारी बारिश की भेंट चढ़ गए हैं। धर्मशाला हलके के तहत बगली के साथ गांव घणा निवासी मायादास का एक घर व थुरल में पांच घर और दो पशुशालाएं ढह गई हैं।
गांव कंडी साई में सरतजंला सूद के घर में घुसे पानी का पता लगते ही होल्टा से सेना के जवान, पालमपुर से अग्निशमन विभाग, लोनिवि व आईपीएच विभाग के कर्मचारी पहुंच गए। हालांकि इससे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन इससे लाखों की क्षति हो गई है। जबकि थुरल के ही कंडी साई गांव में घुसे पानी को देख सेना व अग्निशमन विभाग भी पहुंच गया था। थुरल पंचायत के गांव घुड़ में चंपा देवी व हेब में अमीं चंद का घर, कंडी साईं में ओंकार चंद का घर व बलोह गांव में सतीश कुमार और माधो राम के आशियाने जमींदोज हो गए। जबकि गांव कोतवाल लाहड़ में भवानी सिंह व गांव हेब में अजमेर गुलेरिया की पशुशाला गिर गई है। सोमवार सुबह इलाके में हुए इस भारी नुकसान में अमीं चंद के पुराना मकान गिरने के साथ ही उनके नए मकान के साथ लगती पहाड़ी का पूरा मलबा भी उनके नए मकान में घुस गया। इससे नए मकान को भी खतरा बना हुआ है। थुरल के नायब तहसीलदार बसंत सिंह, कानूनगो सतेंद्र आहलुवालिया व पटवारी धर्मपाल ने नुकसान का जायजा लिया। बसंत सिंह ने कहा कि प्रभावित परिवारों को फौरी राहत दी जाएगी। उधर, एसडीएम पालमपुर भूपेंद्र अत्री ने कहा कि कई लोगों को तिरपाल दिए हैं और कंडी साई में घर में पानी के घुसने की सूचना मिलते ही जेसीबी मशीन व अग्निशमन विभाग के कर्मचारी भेज दिए। नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls