हमलावरों ने चाकू से गोदा पुलिस कर्मी

Kangra Updated Sun, 19 Aug 2012 12:00 PM IST
बैजनाथ (कांगड़ा)। चौबीन चौक पर बीती रात पुलिस कर्मी की हत्या से सनसनी फैल गई। हमलावरों ने देर रात थाने की ओर जा रहे पुलिस कर्मी को चाकू से गोद डाला। कांस्टेबल संजय कुमार की मौत के मामले में पुलिस ने शनिवार को आरोपियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने भादसं की धारा 302, 307, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है। वहीं पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। हालांकि देर रात चौबीन चौक पर कांस्टेबल की मौत को लेकर अज्ञात वाहन की टक्कर की चरचा रही। पुलिस उस वक्त भौचक्की रह गई जब मृतक संजय के शरीर पर चाकू के गोदने के निशान मिले।
शुक्रवार देर रात कांस्टेबल संजय कुमार और सुरिंद कुमार को अज्ञात हमालावारों ने चाकू से वार करके घायल कर दिया था। इस वारदात में मारंडा निवासी संजय कुमार की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि पालमपुर निवासी सुरिंद्र को उपमंडलीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। पुलिस के अनुसार चौक पर एक गाड़ी रुकने पर संजय व सुरिंद्र गाड़ी की तरफ गए और चालक ने अचानक संजय को थप्पड़ जड़ दिया। इस दौरान पीछे बैठे व्यक्ति ने तेजधार हथियार से संजय पर हमला कर दिया। शुक्रवार की रात ही घटना के तुरंत बाद डीएसपी मनमोहन मौके पर पहुंच गए और सुबह तक आरोपियों की तलाश में जुटे रहे। शनिवार सुबह एसपी दिलजीत ठाकुर ने डीएसपी कांगड़ा दिनेश व अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस घायल सुरिंद्र कुमार के बयान के आधार पर आल्टो गाड़ी व आरोपियों की तलाश में जुटी रही। निचले क्षेत्र की कुछ गाड़ियों को पुलिस ने थाने में तलब किया व फोरेंसिक लैब के प्रतिनिधि ने गाड़ियों व घटनास्थल की जांच की। एसपी दिलजीत सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा।

संजय के परिवार पर मुसीबतों का पहाड़
बैजनाथ (कांगड़ा)। चौबीन चौक बैजनाथ में मारे गए पुलिस कांस्टेबल संजय कुमार की मौत की खबर मिलते ही पत्नी पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। संजय का इकलौता बेटा ट्यूमर की बीमारी से पीड़ित है। जबकि बेटी दसवीं कक्षा में अध्ययनरत है।
कबीरपंथी समाज के जिलाध्यक्ष मस्त राम का कहना है कि एक सप्ताह के भीतर आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई न होने पर आंदोलन का रास्ता अपनाने को मजबूर होगा। कांगड़ा जिला में हत्याओं की बढ़ रही संख्या ने पुलिस के साथ साथ समाज को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है। अधिकांश वारदातों में गाड़ियों में हथियार लेकर चलने की बात सामने आ रही है। अब पुलिस को हथियारों के साथ सफर करने वाले ऐसे तत्वों पर पैनी नजर रखनी होगी। वहीं समाज को भी आगे आगे आकर पुलिस का सहयोग करना होगा। हालांकि चौबीन चौक पर हुई वारदात पूर्व नियोजित न होकर अचानक हुई घटना नजर आ रही है। बुद्धिजीवी वर्ग का कहना है अंधेरे में डूबे रहने वाले व्यस्त चौबीन चौक पर विद्युत लाइट्स होनी चाहिए। एसपी दिलजीत ठाकुर ने बताया कि मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ओपी सिंह होंगे यूपी के नए डीजीपी, सोमवार को संभाल सकते हैं कार्यभार

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी होंगे। शनिवार को केंद्र ने उन्हें रिलीव कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper