रजत का ही निकला कंकाल

Kangra Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
फतेहपुर/रे (कांगड़ा)। बहुचर्चित रजत मौत मामले में सीआईडी ने बड़ा खुलासा करते हुए वीरवार को डीएनए रिपोर्ट सार्वजनिक की। पौंग झील के किनारे मिले जिस नर कंकाल को लेकर महीना भर अटकलें लगती रहीं, वह आखिर रजत का ही निकला है। रजत के माता-पिता ने पौंग झील में 16 जून को मिले कंकाल पर संदेह जताते हुए डीएनए टेस्ट करवाने की मांग की थी, जिससे यह पता चल सके कि शव उनके बेटे का है या किसी और का। गौर हो कि शव पर संदेह और हत्या की आशंका को लेकर कई मर्तबा फतेहपुर में लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस पर पथराव की घटना भी सुर्खियों में रही। नतीजतन रजत के परिवारों वालों ने शव लेने से मना कर दिया था। वहीं करीब डेढ़ माह के पश्चात डीएनए रिपोर्ट सीआईडी के पास पहुंच गई है। इसमें कंकाल रजत का होने की पुष्टि हुई है।
सीआईडी डीएसपी सुनील नेगी ने बताया कि डीएनए रिपोर्ट में कंकाल रजत का ही होने की पुष्टि हुई है। वहीं डायटम रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। डायटम रिपोर्ट आने पर मौत के रहस्य पर से भी पर्दा उठ जाएगा। उन्होंने कहा कि संबंधित पंचायत के उपप्रधान को डीएनए रिपोर्ट के बारे में सूचित कर दिया गया है। हालांकि शव अभी तक परिजनों ने नहीं लिया है। उधर, दिवंगत रजत के पिता रमेश कुमार ने कहा कि पंचायत के माध्यम से उन्हें डीएनए रिपोर्ट की जानकारी मिली है, जिससे वह संतुष्ट हैं। वह स्वयं बेटे का शव लेेने जाएंगे। हालांकि उन्हें अभी डायटम टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है। जिससे मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

4 आरोपी 22 तक न्यायिक हिरासत में
फतेहपुर (कांगड़ा)। रजत हत्याकांड में पुलिस पर 25 जून को पथराव करने तथा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में गिरफ्तार चल रहे 4 आरोपियों मुनीश, अभिनव, पंकज, प्रीतम को आज फिर जवाली कोर्ट में पेश किया गया। जहां से सभी आरोपियों को फिर से 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। एसएचओ हरपाल सैणी ने पुष्टि करते हुए बताया कि चारों आरोपी 22 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिए गए हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls