धर्मशाला कालेज में पथराव के बाद तनाव

Kangra Updated Wed, 08 Aug 2012 12:00 PM IST
धर्मशाला। राजकीय डिग्री कालेज धर्मशाला में मंगलवार को एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ता भिड़ गए। आउटसाइडर्स के मुद्दे पर दोनों गुटों में काफी देर तक बहसबाजी हुई। मामला गरमाने पर दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर लात-घूंसे चलाने शुरू कर दिए। इस दौरान शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। इससे यहां छात्रों में अफरातफरी मच गई। स्थिति तनावपूर्ण हो गई। मारपीट की घटना की सूचना कालेज प्रशासन को दी गई। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कालेज प्रशासन ने धर्मशाला पुलिस थाना को इस बारे में सूचित किया। पुलिस टीम ने कालेज में पहुंच कर भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति को नियंत्रण में किया। मारपीट की इस घटना में किसी भी छात्र को गंभीर चोटें नहीं आई हैं। इधर, एनएसयूआई के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सुरजीत भरमौरी ने कहा कि वह कालेज में प्रिंसिपल से चुनाव के विषय पर बातचीत करने गए थे। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उन पर बिना किसी वजह पथराव किया तथा मारपीट पर उतर आए। इसकी वह कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।
उधर, क्षेत्रीय अध्ययन केंद्र से एबीवीपी के इकाई उपाध्यक्ष आंचल राणौत ने कहा कि कालेज परिसर में बाहरी तत्वों के आने पर पूरी तरह रोक लगी हुई है। बावजूद मंगलवार को कुछ बाहरी तत्वों ने कालेज परिसर में घुसकर बेवजह मारपीट करनी शुरू कर दी। धर्मशाला कालेज के वाइस प्रिंसिपल एसके पाठक ने कहा कि एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के बीच झगड़े होने की सूचना मिलने पर पुलिस को इस संदर्भ में सूचित किया गया। उधर, एसएचओ धर्मशाला (एचपीएस) भूपेंद्र बरागटा ने कहा कि कालेज प्रशासन की सूचना के बाद पुलिस टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि दोनों छात्र गुटों में समझौता हो गया है।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने लहराया परचम, 24 में से 20 वॉर्ड पर कब्जा

मध्यप्रदेश के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper