डेढ़ करोड़ के गबन में सात गिरफ्तार

Kangra Updated Tue, 05 Jun 2012 12:00 PM IST
कांगड़ा। शहर में खुली एक फाइनांस कंपनी के कर्मचारियों ने ही लगभग डेढ़ करोड़ रुपए का गोलमाल कर दिया है। कंपनी के इंटरनल आडिटर की शिकायत पर मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने सात आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इस गबन का मुख्य आरोपी कंपनी का डिवीजनल मैनेजर मौके से फरार हो गया है।
मूलत: आंध्र प्रदेश की यह कंपनी महिलाओं को स्वयं सहायता समूहों के आधार पर ऋण उपलब्ध करवाती है। आरोपी कर्मचारी फाइनांस कंपनी में बतौर फील्ड क्रेडिट असिस्टेंट कार्यरत थे। ऋण की रकम लोन धारकों तक पहुंचाना और रिकवरी का जिम्मा भी इन्हीं को सौंपा गया था। लेकिन आरोपी कर्मचारियों ने रिकवरी की रकम कंपनी में जमा ही नहीं करवाई। कंपनी के ऑडिट में कुल 1 करोड़ 34 लाख 48 हजार 289 रुपए का घोटाला हुआ है। गिरफ्तार किए गए कंपनी के फील्ड क्रेेडिट असिस्टेंट पर आरोप है कि उन्होंने पहले तो रिकवरी की रकम कंपनी में जमा नहीं करवाई। उसके बाद जाली लोन फार्म बनाकर कंपनी के पैसे हड़प लिए। इसमें कंपनी के ही डिवीजनल मैनेजर ए रामाकृष्णा की अहम भूमिका बताई जा रही है, जो मौके से फरार हैं। वहीं, कंपनी के नियमानुसार ऋणधारक या उसके जीवन साथी की मृत्यु हो जाने पर लिया हुआ लोन माफ करने का प्रावधान है। आरोपी कर्मियों ने इसमें भी गोलमाल किया है। कांगड़ा थाना प्रभारी मेघनाथ चौहान ने बताया कि सब इंस्पेक्टर तिलक राज के नेतृत्व में गई टीम ने धोखाधड़ी के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत सुमेश कुमार, अश्विनी, राकेश, कपिल, अनिल, श्याम लाल और डोगरा को गिरफ्तार कर लिया है। कंपनी के इंटरनल आडिटर एसके सहजुला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जबकि डीएम की तलाश में छापामारी की जा रही है। मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018