पदोन्नति न होने से खफा शिक्षक

Kangra Updated Mon, 28 May 2012 12:00 PM IST
बिलासपुर। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक की ओर से केंद्र मुख्य शिक्षकों की पदोन्नति सूची जारी न करने पर गहरा रोष जताया है। संघ ने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र ही पदोन्नति सूची जारी नहीं की गई तो प्राथमिक शिक्षक संघर्ष का बिगुल बजाने के लिए बाध्य होंगे।
राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान रणजीत सिंह ठाकुर व महासचिव प्रेम लाल शर्मा ने कहा कि जिला बिलासपुर के अंतर्गत इस समय केंद्र मुख्य शिक्षकों के दस पद खाली चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पदोन्नति सूची जारी करने के बारे में संघ की ओर से उप निदेशक से वार्ता की गई तो उन्हें अवगत करवाया गया कि शिक्षा निदेशक ने पदोन्नति सूची निदेशालय मंगवा ली है। इसका राजकीय प्राथमिक संघ जिला इकाई कड़ा विरोध करती हैं।
संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि पदोन्नति को लेकर प्रदेश का हस्तक्षेप उचित नहीं है। संघ ने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र ही पदोन्नति सूची को जिला उप निदेशक कार्यालय को वापस भेज कर जारी नहीं की गई तो प्राथमिक शिक्षक संघर्ष का बिगुल बजाने के लिए बाध्य होंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग ही पूरी तरह से जिम्मेवार होगा।
संघ के जिला प्रधान रणजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि पदोन्नति सूची जारी न होने से शिक्षकों में भारी रोष पनप रहा है। साथ ही खाली पड़े केंद्र मुख्य शिक्षकों के पदों से काम चलाना कठिन हो रहा है। संघ ने उपनिदेशक बिलासपुर से आग्रह किया कि शीघ्र ही पदोन्नति सूची जारी की जाए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls