अल्ट्रासाउंड सुविधा 9 से होगी बहाल

Kangra Updated Sat, 05 May 2012 12:00 PM IST
बैजनाथ (कांगड़ा)। उपमंडलीय चिकित्सालय की रोगी कल्याण समिति की बैठक शुक्रवार को एसडीएम आईएस भारद्वाज की अध्यक्षता में हुई। बैठक में चिकित्सालय में अरसे से बंद पड़ी अल्ट्रासाउंड मशीन को बुधवार से शुरू करने का निर्णय लिया गया। अल्ट्रासाउंड मशीन पिछले आठ माह से बंद पड़ी हुई थी। हालांकि कुछ समय टीएमसी और जिला अस्पताल धर्मशाला से रेडियोलोजिस्ट को सप्ताह में दो दिन के लिए यहां तैनात किया गया। लेकिन यह योजना ज्यादा देर न चली तथा बाद में यह सुविधा फिर बंद हो गई।
वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए अनुमानित आरकेेएस का बजट पेश करते हुए एसएमओ डीडी राणा ने बताया कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में विभिन्न मदों से करीब 34 लाख 50 हजार की आय अर्जित होगी। मरीजों की सुविधाओं व अन्य विभिन्न प्रकार के खर्चों पर 34 लाख पांच हजार रुपए व्यय किए जाएंगे। इनमें से बीपीएल परिवारों की मेडिसिन पर करीब सात लाख व एपीएल परिवारों के मरीजों की मेडिसिन पर दो लाख रुपए व्यय किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त चिकित्सालय में जनरेटर व इंटरकाम की स्थापना पर करीब चार लाख रुपए खर्च होंगे। वहीं अस्पताल के साथ लगते खाली स्थान पर पार्किंग के लिए एक लाख रुपए का प्रावधान रखा गया है।
इस मौके पर डा. राज कुमार, जिला पार्षद अक्षय जसरोटिया, व्यापार मंडल प्रधान मुलख राज मेहता, पंचायत प्रधान अमित, पपरोला पंचायत प्रधान मुकेश शर्मा, सुरजीत सिंह, जगतंबा मेहता, सुनीता जंवाल आदि भी उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018