खराब मिठाइयां बेची तो खैर नहीं

Hamirpur Updated Mon, 08 Oct 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। त्यौहारी सीजन में ऐसे दुकानदारों की अब खैर नहीं, जो मुनाफा कमाने के चक्कर में उपभोक्ताओं को खराब मिठाइयां बेच देते हैं। ऐसे दुकानदारों पर शिकंजा कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। विभाग ने टीमों का गठन कर लिया गया है, और जल्द ही टीमें छापामारी अभियान शुरू कर देंगी।
स्वास्थ्य विभाग के छापामारी अभियान में खराब और खुले में मिठाइयां बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाएगा। छापामारी के दौरान जिस दुकान में खराब मिठाई पकड़ी जाती है, उसका नियमानुसार चालान किया जाएगा और मिठाइयों को भी जब्त कर लिया जाएगा। छापामारी अभियान में खुले में मिठाइयां बेच रहे दुकानदारों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने जिला भर के स्वीट्स विक्रेताओं को चेतावनी दी है कि वे खुले में मिठाइयां न बेचें और न ही खराब मिठाइयां बेचकर उपभोक्ताओं को चूना लगाएं। एमओएच पीआर कटवाल का कहना है कि विभाग द्वारा खराब और खुले में मिठाइयां बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि त्यौहारी सीजन में कई दुकानदार मुनाफा कमाने के चक्कर में पुराना स्टाक निकालते हैं। इसमें अधिकतर खराब मिठाइयां होती हैं। ऐसे दुकानदारों पर शिकंजा कसने के लिए विभाग जल्द ही छापामारी अभियान शुरू कर रहा है। इसके लिए टीमों का गठन कर लिया गया है।

बाक्स:
मिठाइयां खरीदते समय रखे सावधानियां
स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय अस्पताल हमीरपुर के एमओएच पीआर कटवाल ने ग्राहकों से अपील की है कि वे खुले में बिक रही मिठाइयां न खरीदें। खुले में बिक रही मिठाइयों पर धूल आदि जमी रहती है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। शुद्ध मिठाइयों की खरीददारी करें। मिठाई खरीदते समय इसकी जांच अवश्य करें, और मिठाई खरीदते समय दुकानदार से बिल अवश्य लें।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सिर्फ 3 मिनट में देखिए हमीरपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों का इतिहास

अमर उजाला आपके लिए लाया है हिमाचल विधानसभा चुनावों की खास पेशकश। इस रिपोर्ट में देखिए हमीरपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों का इतिहास।

3 नवंबर 2017