बिल्ली के पीछे भागते हुए तेंदुआ मकान में घुसा

Hamirpur Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
चौरी-सुजानपुर (हमीरपुर)। विकासखंड सुजानपुर के अंतर्गत ज्याड़ गांव में एक तेंदुआ बिल्ली को अपना शिकार बनाने की फिराक में मकान में जा घुसा। तेंदुए के कमरे में घुसते ही मकान मालिक ने दरवाजा बंद कर दिया और सूचना उसने वन विभाग को दी। विभाग ने मौके पर पहुंचकर तेंदुए को कब्जे में ले लिया है।
रमेश चंद निवासी ज्याड़ ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 5 बजे तेंदुआ बिल्ली के पीछे भागा था। बिल्ली स्वयं को बचाने के चक्कर में उसके घर के कमरे में घुस गई और तेंदुआ भी उसके पीछे कमरे में जा घुसा। रमेश चंद ने कमरे से बाहर निकल कर दरवाजा बंद कर दिया और इसकी सूचना वन विभाग को दी। विभाग ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद तेंदुए को बेहोश कर कब्जे में लिया। विभाग द्वारा गोपालपुर चिड़ियाघर में भेजा जाएगा। विभागीय टीम में वन अधिकारी तिलकराज, वन खंड अधिकारी प्यारे लाल, वन रक्षक रामदेव, सुनील कुमार, हेल्पर जीवन कुमार मौजूद रहे। रमेश चंद के घर में सुबह से ही लोगों का हुजूम उमड़ा रहा। स्थानीय लोगों में कुशल कुमार, अनिल कुमार, प्रवीण कुमार, सोहन लाल, प्रदीप कुमार आदि का कहना तेंदुए ने क्षेत्र में काफी समय से दहशत फैला रखी थी। तेंदुए के विभाग के कब्जे में आने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं।
उधर, डीएफओ हमीरपुर अनिल जोशी का कहना है कि तेंदुए को विभाग ने कब्जे में ले लिया है। इसे गोपालपुर चिड़ियाघर में भेजा जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सिर्फ 3 मिनट में देखिए हमीरपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों का इतिहास

अमर उजाला आपके लिए लाया है हिमाचल विधानसभा चुनावों की खास पेशकश। इस रिपोर्ट में देखिए हमीरपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों का इतिहास।

3 नवंबर 2017