...आखिर कहां जाएं मरीज

Hamirpur Updated Thu, 20 Sep 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। जिला अस्पताल में मरीजों के लिए बैड कम पड़ने लगे हैं। अस्पताल के सभी वार्डों में बैड फुल पडे़ हुए हैं। मरीजों की संख्या को देखते हुए तो यही लग रह है मानों अस्पताल सिकुड़ रहा है। अस्पताल में कुल 210 बैड हैं, लेकिन बीमारियों से पीड़ित अस्पताल के मरीजों की संख्या 250 से अधिक पहुंच गई है। इस कारण कई बैड पर दो-दो मरीजों को लिटाया गया है, जिससे मरीजों, तीमारदारों सहित अस्पताल प्रशासन को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। कई मरीजों को घर से अपने बैड लाकर लगाने पड़े हैं, तो कुछ अस्पताल परिसर में बने बैंच पर उपचार करवा रहे हैं। यह हालात भी तब है जबकि कुछ कम गंभीर मरीजों को दवाई देकर घर भेज दिया जा रहा है, और कुछ को अन्य अस्पताल के लिए रेफर किया जा रहा है।
जिला के अन्य छोटे-छोटे चिकित्सालयों में सरकार ने मरीजों के लिए बैड की संख्या में बढ़ोतरी की है। लेकिन जिला अस्पताल में भी बैड की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता पैदा हो गई है। अस्पताल में मौजूदा समय में वायरल फीवर के ही कुल 65 मरीज उपचाराधीन हैं। सुबह से लेकर शाम तक अस्पताल में वायरल फीवर के रोगी अधिक संख्या में पहुंच रहे हैं। उधर इस संदर्भ में एसएमओ डा. केसी चोपड़ा का कहना है कि अस्पताल में बैडों की संख्या से अधिक मरीज एडमिट हैं। बैड पर 2-2 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। अस्पताल प्रशासन मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने के प्रयासों में लगा हुआ है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सिर्फ 3 मिनट में देखिए हमीरपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों का इतिहास

अमर उजाला आपके लिए लाया है हिमाचल विधानसभा चुनावों की खास पेशकश। इस रिपोर्ट में देखिए हमीरपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों का इतिहास।

3 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls