चंबा में नहीं रहेगी पार्किंग की टेंशन

Chamba Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
चंबा। शहर के लोगों पार्किं ग की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। नगर परिषद ने शहर में पार्किं ग के लिए जगह तलाश ली है। आचार संहिता हटते ही पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। नगर परिषद अध्यक्ष अनीता ठाकुर ने बताया कि नगर परिषद ने पार्किंग के लिए जगह का चयन कर लिया है। निर्माण के लिए बजट स्वीकृत हो गया है। उन्होंने कहा कि जगह के अभाव के कारण पार्किंग निर्माण में अड़चनें पैदा हो रही थी। अब पार्किंग स्थल के लिए जगह मिल गई है।
आचार संहिता के बाद आर्किटेक्ट को बुलाया जाएगा और शीघ्र की पार्किंग का निर्माण शुरू हो जाएगा। नप अध्यक्ष ने बताया कि पार्किं ग निर्माण कि लिए सवा करोड़ की राशि स्वीकृ त हो चुकी है। विस चुनावों के दौरान आचार संहिता लगने के कारण कुछ विकास कार्यों में रुकावट पैदा हुई है। जैसे ही आचार संहिता हटती है नगर परिषद के विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी। दो महीने पहले विभिन्न विकास कार्यों के लिए 13वें वित्त आयोग से नगर परिषद को एक करोड़ 57 लाख 70 हजार रुपये की राशि मंजूर हुई है। इसमें पार्किंग निर्माण के लिए एक करोड़ सात लाख 70 हजार की राशि स्वीकृत हुई है। इसके अलावा चंबा टाउन के ड्रैनेज के लिए 20 लाख रुपये का बजट मंजूर हुआ है। यही नहीं कूड़ा संयंत्र कें द्र के लिए सरकार ने नगर परिषद को 30 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। इससे पहले भी शहर में पार्किंग के लिए नगर परिषद को 20 लाख रुपये की राशि मंजूर हुई थी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017