बनीखेत पीएचसी में अब एक्सरे सुविधा

Chamba Updated Sat, 01 Dec 2012 12:00 PM IST
बनीखेत(चंबा)। पीएचसी बनीखेत में जल्द ही एक्सरे सुविधा भी मिलेगी। एक्सरे मशीन की रिपेयर हो चुकी है। एक्सरे सुविधा मिलने से मरीजों को ज्यादा पैसा अदा करने निजी क्लीनिकों में जाकर एक्सरे नहीं करवाने पड़ेंगे। पहले मशीन के खराब हो जाने के कारण मरीजों को निजी क्लीनिकों में एक्सरे करवाने पड़ रहे थे। इसी वजह से मरीजाें को एक्सरे करवाने पर अतिरिक्त पैसा खर्च करना पड़ रहा था। सीएमओ डा. राकेश वर्मा ने बताया कि मशीन के पार्ट में दिक्कत चल रही थी। इस वजह से पार्ट को चंडीगढ़ ठीक करने के लिए भेजा था।
उन्होंने कहा कि अब पार्ट ठीक हो कर आ गए हैं। जल्द ही लोगाें को पीएचसी में एक्सरे करवाने की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा पीएचसी में सुरक्षित प्रसव करवाने की सुविधा दे दी गई है। पीएचसी में रूटीन में सुरक्षित प्रसव हो रहे हैं। वहीं, लोगों टेक चंद, उत्तम चंद, मनोज ने बताया कि पीएचसी में लंबे समय से एक्सरे नहीं हो रहे थे। इस वजह से मरीजों को निजी क्लीनिकों में जाकर एक्सरे करवाने पड़ रहे थे। कहा कि अब पीएचसी में ही एक्सरे हो जाएंगे। इससे गरीब मरीजों को भी उपचार करवाने में सुविधा मिलेगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017