शादी की खुशियां मातम में बदली

Chamba Updated Tue, 18 Sep 2012 12:00 PM IST
चंबा। कुलसुई के हादसे के चलते मखौली राम के घर में शादी की खुशियां एकदम मातम में बदल गईं। सोमवार को खुशी-खुशी मखौली राम के भतीजे की शादी का सामान लेने जा रहे पांचों दोस्तों को पता ही नहीं था कि कलसुई में उनकी मौत इंतजार कर रही है। शादी समारोह मंगलवार को ही था।
घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं कि इस दुर्घटना के समाचार ने सब मातम में बदल दिया। मखौली राम अपने दोस्त किरपा राम की मारुति कार में बाकी दोस्तों के साथ दोपहर को करियां से खरीददारी करने निकला था। कलसुई के पास गाड़ी तेज गति से पुलिस के साथ टकराई थी। पुल पर पड़े खून के छींटे गवाही दे रहे थे कि पुल से टकराने से ही बड़ा हादसा हो चुका था। जिस जगह कार टकराई वहां सिर्फ पहाड़ी थी, मगर मौत पांचों को रावी की ओर खिंच कर ले गई। कार पुल के एक छोर से टर्न लेते हुए दूसरी ओर स्थित रावी के किनारे से नीचे जा गिरी।
बताया जा रहा है कि टक्कर के बाद चालक गंभीर रूप से घायल हुआ होगा, जिससे वह इसे नियंत्रित करने के बजाय मोड़ कर रावी की ओर ले गया। उधर, मखौली राम के दो लड़के और दो लड़कियां हैं। अब उसके घर में कमाने वाला भी कोई नहीं रहा। कल्याण सिंह के परिवार का हाल भी ऐसा ही है। इनके पांच बच्चे हैं। पत्नी खुद पैरालाइज्ड है। ऐसे में अब घर चलाने की जिम्मेवार लड़के पर आ गई है। कल्याण सिंह अपनी बेटियों की शादी भी नहीं कर पाया है। कैलाश चंद का एक लड़का और चार लड़कियां हैं। अब परिवार चलाने की जिम्मेवारी इनके लड़के और बहु पर आ गई है। इसके अलावा किरपा राम और कमल भी कार दुर्घटना में जान गवां चुके हैं। ये पांचों दोस्त एचसीसी कंपनी में एक साथ काम करते थे। शादी समारोह के कारण सब दोस्त इकट्ठे हुए थे।
बाक्स
विनोद की हिम्मत से निकल पाई लाशें
करियां निवासी विनोद कुमार पुत्र जर्म सिंह ने हिम्मत दिखाकर रावी में डुबकी लगाई, तब जाकर शवों की तलाश हो पाई। एक घंटा तक तो गाड़ी का पानी में कुछ पता नहीं चल पाया। बार-बार प्रयास करने के बाद विनोद कुमार को गाड़ी का सही पता चला। इसके बाद गाड़ी को निकालने के लिए क्रेन के रस्सों को गाड़ी तक पहुंचाया। विनोद कुमार समय पर शवों की तलाश नहीं करते तो शवों को तलाशना जिला प्रशासन के लिए मुश्किल हो सकता था। गाड़ी पानी के बहाव में आगे खिसक रही थी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017