मलबे में दबने से डेढ़ साल की बच्ची की मौत

Chamba Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
चंबा। जिला अस्पताल परिसर का डंगा गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसारी दोपहर को अचानक डंगा एक खोखे पर आ गिरा। इससे खोखे में चायपान कर रहे दो लोग और एक डेढ़ साल की बच्ची इसकी चपेट में आ गए। आसपास के लोगों ने तीनों को कड़ी मशक्कत के बाद मलबे के बीच से निकाला। मलबे की चपेट में आने से बच्ची बेदम हो चुकी थी। अस्पताल में डाक्टरों की टीम की करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बावजूद उसे नहीं बचाया जा सका। जानकारी के अनुसार डेढ़ साल की साक्षी को उसके पिता प्रेम चंद पुत्र निहाल निवासी जुलाहकड़ी मोहल्ला अपने साथ मंगलवार दोपहर सवा 12 बजे के करीब अस्पताल परिसर के बाहर बने खोखे में चायपान के लिए लाए हुए थे। साक्षी की मां पहले ही अस्पताल में मौत से जुझ रही है। उनके साथ नरोत्तम पुत्र दरबारी लाल निवासी बरागटा संघी उम्र 80 साल भी खोखे में ही थे। इस बीच साढ़े 12 बजे के करीब अचानक डंगा भर भराकर नीचे आ गिरा। इस दौरान खोखे के साथ लगे नल में अस्पताल के मरीजों के साथ आई कुछ महिलाएं कपड़े धो रही थीं। वे डंगा गिरते समय वहां से भागने सफल हो गईं। वहीं खोखे में बैठे नरोत्तम, प्रेम चंद और उसकी पुत्री साक्षी को इसका पता नहीं चल पाया और मलबा उन पर आ गिरा। इसमें काफी संख्या में पत्थर शामिल थे। प्रेम चंद तो खोखे के नीचे बनी नाली में ही चले गए। वहीं नरोत्तम कमर तक मलबे में दब गए। साथ ही साक्षी भी पूरी तरह मलबे में दब गई थी। इससे वह मौके पर ही बेहोश हो गई। तीनों को मलबे से निकाल कर इमरजेंसी में पहुंचाया गया। प्रेम चंद को पूरे शरीर में चोटें आई हैं। वहीं नरोत्तम को भी शरीर पर गंभीर चोटें लगी हैं। उधर, मौके पर एसडीएम रोहित राठौर, सीएमओ डा. राकेश वर्मा सहित पुलिस चौकी प्रभारी ठाकरु राम भी पहुंच गए थे। एसडीएम ने साक्षी के पिता को 12 हजार 500 और नरोत्तम को 2500 रुपये की फौरी सहायता राशि मुहैया करवाई है। पुलिस ने दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। अस्पताल के एमएम डा. रामकमल ने कहा है कि घायलों को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि साक्षी को डाक्टरों की टीम ने बचाने का भरसक प्रयास किया, मगर गंभीर चोट के कारण उसने दम तोड़ दिया।

इंसेट........
डंगे पर रखा था सरिया
लगातार हो रही बारिश के कारण कमजोर हुए जिला अस्पताल परिसर का डंगा इस पर रखे भारी भरकम सरिये का बोझ नहीं सह सका। बताया जा रहा है कि अस्पताल के एक हिस्से का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते डंगे के साथ खाली जगह पर सरिया रखा हुआ था। जिस समय डंगा गिरा, उस दौरान सरिया निकाला जा रहा था। सीएमओ ने बताया कि यह सरिया बीएसएनएल का है। निगम ही अस्पताल के भवन का निर्माण करवा रहा है।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper