चंबा में डिपुओं से राशन गायब

Chamba Updated Sun, 19 Aug 2012 12:00 PM IST
चंबा। जिले में सस्ते राशन के डिपुओं से राशन गायब होने लगा है। हालत यह है कि जिले के कुछेक ब्लाकों में अभी तक चीनी की सप्लाई नहीं पहुंची है तो कहीं दालें नहीं मिल रही हैं। डिपो में रिफाइंड तेल तो लंबे समय से ही नहीं मिल पा रहा है। डिपुओं में खाद्य सामग्री न मिलने के कारण लोगों को महंगे दामों में दालें और चीनी बाजार से खरीदनी पड़ रही है। इसके अलावा रिफाइंड तेल तो लोग लंबे समय से बाजार से ही खरीद रहे हैं। बार-बार डिपो होल्डरों से संपर्क करने पर उन्हें राशन नहीं मिल रहा है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का कहना है कि सभी डिपो होल्डरों के राशन के परमिट भी काट दिए हैं, लेकिन डिपो होल्डर सिविल सप्लाई कारपोरेशन से सामान नहीं उठा पाए हैं। इसका खामियाजा अब लोगाें को भुगतना पड़ रहा है। डिपो में लोगाें को केरोसिन भी लंबे समय से नहीं मिला है। इस कारण लोग काफी परेशान हैं। दालें ने मिलने से लोगों को दालें मार्केट से महंगे दामों में लेनी पड़ रही हैं। इस कारण उपभोक्ता परेशान हैं। कुछेक डिपो में चीनी भी नहीं मिल रही है। डिपो में राशन न मिलने के कारण उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गई हैं। वहीं, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के नियंत्रक बलवंत सिंह ने कहा है कि सभी डिपो धारकों के राशन संबंधी परमिट काट दिए गए हैं। उन्हाेंने कहा कि डिपो होल्डर सिविल सप्लाई कारपोरेशन से राशन ले सकते हैं।

तीसा और सिहुंता में रिफाइंड नहीं
तीसा/ सिहुंता (चंबा)। तीसा में उपभोक्ताओं को डिपो से रिफाइंड तेल नहीं मिल रहा है। इस कारण उपभोक्ताओं को रिफाइंड तेल बाजार से ही खरीदना पड़ रहा है। लंबे समय से भटियात ब्लाक में भी रिफाइंड तेल डिपो से नहीं मिल रहा है। इस कारण उपभोक्ता काफी परेशान हैं। डिपो होल्डर भी रिफाइंड की सप्लाई न आने का बता रहे हैं। वहीं, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के नियंत्रक बलवंत सिंह ने कहा समस्या उनके ध्यान में आ गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017