उद्योग मंत्री ने ली मार्च पास्ट की सलामी

Chamba Updated Fri, 17 Aug 2012 12:00 PM IST
चंबा। स्वतंत्रता दिवस पर चंबा के चौगान मैदान में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर उद्योग मंत्री किशन कपूर ने ध्वज फहराया और पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी और वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल, डीएवी स्कूल और जवाहर नवोदय स्कूल सरोल के विद्यार्थियाें की टुकड़ियों की परेड निरीक्षण किया और सलामी ली। इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने स्वतंत्रता सैनानियों को नमन किया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए समाज के हर वर्ग ने अपने प्राणों की आहुति दी और देश को विदेशी शासन से मुक्त करवाया है। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने आम जनता को पारदर्शी, संवेदनशील और जवाबदेह प्रशासन देने में सफलता हासिल की है। उद्योग मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने प्रदेश में औद्योगिक क्रांति की शुरुआत की। इससे लघु एवं मध्यम उद्योग स्थापित हुए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने प्रदेश में पर्यावरण मित्र रोजगारान्मुखी और आय सृजिज करने वाली औद्योगिक इकाइयाें की स्थापना को विशेष बल दिया है। उद्योग मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने साढ़े चार वर्षों में प्रदेश में 5467 औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने की स्वीकृति प्रदान की है, जिनमें लगभग दो लाख 11 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस अवधि में 4265 औद्योगिक इकाइयां प्रदेश में स्थापित की गई है, इससे 57 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिला है। प्रदेश के युवाओं को घर द्वार पर रोजगार उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से प्रदेश में अब तक 16 रोजगार मेलाें का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल ब्वायज चंबा, वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल गर्ल्स चंबा, जवाहर नवोदय स्कूल सरोल, डीएवी चंबा और दिव्य ज्योति जागृति मंच चंबा के कलाकारों ने देशभक्ति समूहगान प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर विधायक बीके चौहान, जिला परिषद अध्यक्ष संतोष ठाकुर, विपणन बोर्ड के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौहान, हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष राजीव भारद्वाज, पूर्व मंत्री मोहन लाल, पूर्व विधायक गंधर्व सिंह, उपायुक्त डा. सुनील चौधरी, एसपी कुलदीप शर्मा, पद्म श्री विजय कुमार, ब्रिगेडियर आरएस जम्वाल और अन्य उपस्थित थे।
इन्हें मिला सम्मान
पुलिस के निरीक्षक कैलाश चंद को आपराधिक घटनों में त्वरित कार्य करने के लिए और सब निरीक्षक प्रमोद सिंह को चंबा शहर में यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ पुलिस अधिकारी के रूप में प्रशस्ति पत्र और एक हजार नगद रुपए देकर सम्मानित किया। वहीं, उद्योग मंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम मार्च पास्ट और जिला में उत्कृष्ट कार्य करने वाली सभी पंचायताें को पुरस्कार भी वितरित किए।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

'आप' के बाद अब मुसीबत में भाजपा, हरियाणा के चार विधायकों पर गिर सकती है गाज

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों की छुट्टी के बाद अब हरियाणा के भी चार विधायकों की सदस्यता जा सकती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper