मिंजर विसर्जन के साथ मेले का समापन

Chamba Updated Mon, 06 Aug 2012 12:00 PM IST
चंबा। मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने रावी में मिंजर विसर्जित करके अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले का समापन किया। इससे पहले रावी किनारे स्थित मंजरी गार्डन में कुंजड़ी मल्हार गाकर मेले की पारंपरिक रस्म को पूरा किया गया। रविवार में मिंजर विसर्जन से पहले मुख्यमंत्री की अगुवाई में शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा कालेज स्थित अखंड चंडी और लक्ष्मीनारायण मंदिर से निकली और शहर से होते हुए मंजरी गार्डन पहुंची। इसमें ढोल-नंगाड़ों और बैंड-बाजों के साथ शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे। इस अवसर पर विस अध्यक्ष तुलसी राम, विद्यायक बीके चौहान, बनीखेत की विधायक रेणु चड्ढा, भटियात के विधायक कुलदीप पठानिया, राजनगर के विधायक सुरेंद्र भारद्वाज, पूर्व मंत्री मोहन लाल, नप अध्यक्ष अनीता ठाकुर, उपाध्यक्ष जितेंद्र सूर्या, कांग्रेस नेता पवन नैय्यर, योगेंद्र शर्मा, जगदीश हांडा, हसनदीन सहित राजनीतक दलों के पदाधिकारी, नप के पार्षद, अधिकारी और गणमान्य लोगों ने भाग लिया। इस दौरान जहां पारंपरिक वेशभूषा में सुसज्जित विभिन्न सांस्कृतिक दल आकर्षण का केंद्र बने। शोभायात्रा के दौरान पालकी में सवार होकर निकले भगवान रघुवीर और लक्ष्मीनारायण को देखने के लिए लोगों का जगह-जगह हुजूम लगा हुआ था। इस अवसर पर लोगों का एक बहुत बड़ा जत्था शोभायात्रा के साथ चला हुआ था। अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले के समापन पर निकाली जाने वाली यह शोभायात्रा मेले का प्रमुख आकर्षण है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017