रद करें जाली राशनकार्ड

Chamba Updated Wed, 18 Jul 2012 12:00 PM IST
चंबा। उपायुक्त चंबा ने जिला में जाली राशनकार्डों का पता लगाकर उन्हें रद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक को जाली राशनकार्डों की धरपकड़ के लिए पंचायतीराज संस्थाओं का सहयोग लेने की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि खाद्य वितरण प्रणाली को प्रभावित कर रहे जाली राशनकार्डों पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाए जाने की जरूरत है। इसके लिए उन्होंने विभाग के अधिकारियों को समय-समय पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त डा. सुनील चौधरी मंगलवार को सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने फर्जी राशनकार्डों की धरपकड़ तेज करने को कहा। उन्होंने बताया कि जिला में विभाग ने आठ फर्जी राशन पकड़े हैं। इन पर 32 लोगों का राशन जा रहा था। साथ ही उन्होंने घरेलू गैस का दुरुपयोग रोकने के लिए भी सख्ती करने को कहा है। उन्होंने बताया कि विभाग ने एलपीजी का दुरुपयोग रोकने के लिए 28 निरीक्षण किए और दोषियों से 20 हजार 292 रुपये जुर्माना भी वसूल किया है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि घरेलू गैस के दुरुपयोग को रोकने के लिए अधिक से अधिक निरीक्षण किए जाएं, ताकि लोगों को बेहतर और सुचारु सुविधा मिल पाए। उपायुक्त ने बताया कि पिछले सात माह में उचित मूल्य की दुकानोें और अन्य संस्थानों के 615 निरीक्षण किए गए हैं और दोषियों से 5500 रुपये जुर्माना वसूला गया है। इस अवसर पर उचित मूल्य की 13 दुकानें खोलने के प्रस्ताव प्राप्त किए गए। इनमें से चंबा शहर के जुलाकड़ी मोहल्ला में दुकान खोलने के मामले को अस्वीकृत कर दिया गया है। अन्य मामलों को उचित कार्यवाही के लिए जिला नियंत्रक के पास भेजा गया है। उपायुक्त ने बताया कि जिला में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत 21.38 करोड़ रुपये की आवश्यक वस्तुएं सस्ती दरों पर उपलब्ध करवाई गई हैं। जिला में 448 उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से इनका वितरण किया जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls