रावी के पानी कहां खो गई तेरी कल-कल करती रवानी

Chamba Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
चंबा। बचत भवन चंबा में सुरेश चंद गुप्त की पुण्य स्मृति में काव्य धारा एवं गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त चंबा डा. सुनील चौधरी ने शिरक्त की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाषा को आगे बढ़ाने में और संस्कृति को बनाए रखने में साहित्यकारों की अहम भूमिका रहती है। उन्होंने कहा कि चंबा में अगले वर्ष भी गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। इसमें सभी साहित्यकारों को आमंत्रित किया जाएगा। इस अवसर पर बालाघाट के कवि डा. मंजूमदार ने अपनी कविता में कहा कि चैनो करार लेकर लौटेंगे दिल का इकरार लेकर लोटेंगे, आपने दिल से बुलाया है आपका प्यार लेकर लौटेंगे। पटियाला की महक भारती ने अपने गीत के जरिये कहा कि बड़ी लंबी हैं इंतजारों की घड़ियां कि कब से अभी तक किए जा रहे हैं, उनसे लिपट कर शिकायत करेंगेे, जिए हैं तुम्हारे लिए ही मरेंगे, दिल की लगी जला न डाले हमको अखियों के सावन पीए जा रहे हैं। दीपक वर्मा ने अपनी हास्य कविता नेता चमचा में कहा कि उन्होंने कहा कि नेता कभी कुर्सी चढे़ कभी जेल जाए, नेता तो बदले सदा कोई आए कोई जाए, चमचा वही जो दूजे को खाए। फारस ने अपनी कविता में कहा कि नींव के पत्थर की सरिया क्यों बनें, हम तेरी चाहत का जरिया क्यों बनें, हर नदी को सागर से मिलने की चाहत है हम तो खुद सागर हैं दरिया क्यों बनें। डा. मंजुलादास ने विदा की बेला कविता की प्रस्तुति दी। राकेश कुमार गालिब ने अपनी कविता में कहा कि हे रावी के पानी कहां खो गई तेरी कल-कल करती रवानी, तेरे बारे में सुना तो आंखों से आ गया पानी। पटियाला के रमजान ने अपनी कविता में कहा कि सांझा जद परिवार हुंदा सी, बडे़यां दा सत्कार हुंदा सी। शरद शर्मा ने अपनी कविता चाहत को प्रस्तुत कर कहा कि तेरी चाहत अनोखी पल-पल सताए मुझे, लेकिन दूर मुझे जब था पास तुम्हारे, करीब न आ सका छोड़ी चाहत मैंने जो पूरी न हो सकी। डा. डीएस देवल ने अपनी गज़ल में कहा कि वक्त अच्छा हो बुरा हो बीतता तो है वक्त से इंसान सब कुछ सीखता तो है। इस अवसर पर पदमश्री विजय शर्मा, डा. योगेश कौर, कमल कटारिया, लीला ठाकुर, अशोक दर्द, राजीव ठाकुर, डीके सचदेवा मुक्लिस, रमेश कटारिया, राम निवास मानव, हितेष कुमार सोनी, ओम तिवाड़ी, हरमहेंद्र सिंह बेदी, शनि वशिष्ठ, सागर सूद, खेमराज खन्ना, शरद शर्मा, राकेश गालिब, डीएस देवल, मंजू चिश्ती, संतोष कुमार मजूमदार, प्रीति कांबले बरखा, व्याख्या मिश्रा, रेखा रोशनी किंगर, महक भारती, मंजुला दास, अलका अरोडा और अनु गौड़ उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper