प्रकाश चंद को मिला गोल्ड स्टार एशिया पुरस्कार

Chamba Updated Thu, 14 Jun 2012 12:00 PM IST
चंबा। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरमौर के जीव विज्ञान के प्राध्यापक प्रकाश चंद भारद्वाज को गोल्ड स्टार एशिया पुरस्कार से नवाजा गया है। यह अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार उन्हें अंतरराष्ट्रीय इकोनामिक ग्रौथ सोसाइटी आफ इंडिया दिल्ली की ओर से इंडो-नेपाल फ्रेंडशिप एंड इकोनामिक को-आपरेशन विषय पर काठमांडू के सोल्टी होटल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में दिया गया।
भरमौर के संचूई गांव निवासी प्रकाश चंद को यह पुरस्कार भारत के 40 विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले सम्मानित व्यक्तियों में से चयनित कर दिया गया। इस सम्मेलन मेें भारत के पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्य प्रकाश मालवीय, उतरांचल के पूर्व मंत्री, पूर्व सीबीआई निदेशक एवं इंटरपोल पुलिस के मुखिया डा. बीएन सहगल, दिल्ली स्थित काल्फा पीठ के महंत सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों ने इस सम्मेलन में शिरकत की। यह पुरस्कार 28 अप्रैल को आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री सीपी मनाली ने प्रकाश चंद भारद्वाज को गोल्ड स्टार एशिया अवार्ड देकर सम्मानित किया। ज्ञात रहे कि प्रकाश चंद को वर्ष 2010 में टीचर का नेशनल अवार्ड और वर्ष 2011 राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान पुरस्कार मिल चुके हैं। प्रकाश भारद्वाज ने बताया कि इस अवसर पर नेपाल से पूर्व उप प्रधानमंत्री सीपी मनाली, लोकसभा सदस्य पूर्ण सिंह दयाल, दिवाकर गोल्चा एवं अन्य विशिष्ट गणमान्य विभूतियों ने भारत एवं नेपाल के मैत्री संबंध के इतिहास संस्कृति और आर्थिक विषयों एवं अन्य विभिन्न क्षेत्रों की विस्तार से चर्चा की।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017