काम पूरा न किया तो होगी कार्रवाई

Chamba Updated Sun, 03 Jun 2012 12:00 PM IST
चंबा। जिले में सरकारी स्कूल भवनों का निर्माण काम अधूरा छोड़ छोड़ने वाले ठेकेदारों पर भी शिक्षा विभाग सख्ती करेगा। स्कूल प्रबंधन समिति अब इन ठेकेदारों को काम पूरा करने के लिए समय सीमा तय करेगी। इसके बावजूद भी काम पूरा नहीं किया गया तो इन पर कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। उच्च शिक्षा उपनिदेशक विजय सिंह ठाकुर ने कहा कि वे ऐसे मामलों का पता ल रहे हैं और स्कूलों का दौरा भी करेंगे। उन्होंने कहा कि काम अधूरा छोड़ कर भागे ठेकेदारों को काम पूरा करने के आदेश किए जाएंगे। विभाग के सूत्रों का कहना है कि जिले के ऐसे कई स्कूल हैं, जहां पर भवनों का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है। ठेकेदार इन स्कूलों के भवनों के निर्माण कार्य के पूरे पैसे स्कूल प्रबंधन समितियों से ले चुके हैं। इसके बावजूद भवनों का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जा रहा है। मजबूरन बच्चों को पढ़ाई क्षतिग्रस्त भवनों में ही करनी पड़ रही है। भवनों के निर्माण कार्य को लेकर शिक्षा विभाग सख्त हो गया है। वहीं, विभाग स्कूल प्रबंधन समितियाें को भी स्कूलों के भवनों के निर्माण कार्य को लेकर ठेकेदारों पर नकेल कसने के निर्देश जारी करेगा। विभाग को भवनों का निर्माण कार्य समय पर न होने की शिकायत मिल रही है। इन शिकायतों के चलते स्कूल प्रबंधन समितियों को भवनों का अधूरा काम छोड़ कर भागे ठेकेदारों को बुलाकर काम को शीघ्र निपटाने को कहने के निर्देश दिए हैं। स्कूल प्रबंधन समितियों के आदेशों के बाद भी जो ठेकेदार काम नहीं कर रहे उनसे विभाग अपने स्तर पर भी निपटने की तैयारी में है। वहीं प्रारंभिक शिक्षा विभाग के ओएसडी विकास महाजन ने कहा कि विभाग भी इस संबंध में दिशा निर्देश जारी करेगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls