लेटलतीफ ठेकेदारों पर कसेगा शिकंजा

Chamba Updated Mon, 28 May 2012 12:00 PM IST
भरमौर (चंबा)। भरमौर उपमंडल में समय पर काम पूरा न करने वाले ठेकेदारों पर लोक निर्माण विभाग शिकंजा कसने जा रहा है। जिन ठेकेदारों ने लोक निर्माण विभाग का काम समय पर पूरा नहीं किया है, ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ विभाग सख्ती से पेश आएगा। गौर रहे कि उपमंडल में कई ठेकेदारों को सड़कों के काम अलाट किए गए हैं। कामों को समय पर पूरा न करने पर लोक निर्माण विभाग ऐसे ठेकेदारों को नोटिस जारी करने जा रहा है। नोटिस देने के बाद भी काम शुरू नहीं हुआ तो उनके टेंड रद कर दिए जाएंगे। भरमौर में ऐसे ठेकेदार भी हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना और दूसरी योजनाओं के काम ले रखे हैं, लेकिन उनमें से कई ठेकेदार काम शुरू ही नहीं कर पाए हैं। इससे लोगों को भी परेशानी हो रही है। इससे सड़क, पुलों और भवनों का काम समय पर नहीं हो पा रहा है। कई ग्रामीण तो सड़कों में चक्का जाम या फिर विभाग के प्रति रोष व्यक्त कर चुके हैं। कुछ ठेकेदार ऐसे भी हैं, जिन्होंने काम को अपने नाम से ले रखा है और काम को शुरू नहीं कर रहे हैं। कुछेक ठेकेदार तो काम छोड़कर चले गए हैं। वहीं, कुछ दूसरों को ही काम सबलेट कर रहे हैं। इनके खिलाफ विभाग सख्ती से कार्रवाई करने जा रहा है। विभाग के अधिशासी अभियंता अनिल संगराह ने इसकी पुष्टि की है। भरमौर मंडल में चार सब मंडल आते हैं। तीन सब मंडल जनजातीय एरिया भरमौर में हैं। एक डिविजन गैर जनजातीय क्षेत्र में आता है। उपमंडल भरमौर की 29 पंचायतों में 15 पंचायतें ही सड़क से जुड़ पाई हैं। 9 पंचायतों का चला हुआ है। दो पंचायतों के अंदर टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। तीन पंचायतें वाइड लाइफ सेंचुरी एरिया के अंदर आती हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017