सीवरेज की लीकेज से पर्यावरण दूषित

Chamba Updated Wed, 16 May 2012 12:00 PM IST
भरमौर (चंबा)। सदर पंचायत भरमौर के गुलशन गांव में सीवरेज पाइप और चेंबर की लीकेज से पर्यावरण दूषित हो रहा है। इससे लोगाें को घरों के अंदर बैठना मुश्किल हो गया है। इस बारे में ग्रामीणों संबंधित विभाग को भी सूचित कर चुके हैं। इसके बावजूद अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हो पाई है। लोगों जीत राम, मान सिंह, राकेश कुमार, जगदीश, देवेंद्र, तरसीम, राजीव, संजीव और कन्हैया का कहना है कि इस बारे में वे अतिरिक्त दंडाधिकारी से भी मिल चुके हैं। गुलशन गांव को चार वर्ष पहले मल निकासी योजना से जोड़ा गया था। ठेकेदारों की ओर से पाइप और चेंबर को सही तरीके से नहीं जोड़ने के कारण समस्या पैदा हुई है। मंगलवार को गुलशन गांव के आधा दर्जन गांव वासी सदर पंचायत के प्रधान शिव चरण कपूर की अध्यक्षता में मौका करने के बाद उन्हाेंने तुरंत लाइन को ठीक करने की मांग तहसील प्रशासन से की है। प्रधान शिव चरण कपूर का कहना है कि लोगों को गर्मियों के दिनों में घर में बैठना मुश्किल हो गया है। मल निकासी पाइपों और चेंबर लीकेज की बजह से पर्यावरण दूषित हो रहा है। गर्मियाें में लोग बीमारी की चपेट में भी आ सकते हैं। उन्होंने आईपीएच विभाग से जल्द दिक्कत का हल करने की मांग की है। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षण अभियंता आरसी कपूर ने कहा कि जल्द ही समस्या का हल किया जाएगा। उन्होंने इस बारे में कनिष्ठ अभियंता को अवगत करवा दिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017