सख्ती से लागू होंगे ट्रैफिक नियम

Chamba Updated Mon, 07 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
चंबा। शहर और आसपास के इलाकों में ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के लिए जिले के नए पुलिस प्रमुख ने खास इंतजाम किया है। अब हर व्यस्त रोड और चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। इसके लिए करीब एक दर्जन और पुलिस कर्मियों को ट्रैफिक व्यवस्था के साथ जोड़ा गया है। इस तरह ट्रैफिक कंट्रोल करने में ही करीब तीन दर्जन पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। इनमें इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर से लेकर हवलदार शामिल हैं।
विज्ञापन

एसपी चंबा ने यह कवायद शहर में लग रहे ट्रैफिक जाम की शिकायत के बाद शुरू की है, मगर शहरवासियों को भी अब वाहन चलाते और पार्क करते समय एहतियात बरतनी पड़ेगी। एसपी कुलदीप शर्मा ने कहा है कि पुलिस ने शहरवासियों और पर्यटकों की सुविधा के लिए ट्रैफिक व्यवस्था को चाकचौबंद करने की कवायद शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि यह सब तभी संभव होगा, जब शहरवासी पुलिस को सहयोग देंगे। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले चालकों से पुलिस सख्ती से पेश आएगी। लिहाजा मोबाइल सुनते या शराब पीकर गाड़ी चालने वाले चालक अपनी इस आदत को छोड़ दें। साथ ही रैश ड्राइविंग करने वालों को भी नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने कहा कि ज्यादातर दुर्घटना के मामले इन्हीं तीन आदतों के कारण होते हैं। जिला पुलिस ऐसे चालकों पर सख्ती कर दुर्घटनाओं को कम करेगी। ट्रैफिक व्यवस्था के लिए 12 पुलिस कर्मी और तैनात किए हैं। इनके साथ ही कुल ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की संख्या 34 के करीब हो गई है।
बाक्स
प्रवासियों पर कसा शिकंजा
चंबा। जिला पुलिस ने बिना पहचान के रह रहे प्रवासियों पर शिकंजा कसते हुए छापेमारी अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत एसपी कुलदीप शर्मा ने शहर के आसपास के इलाकों में जाकर प्रवासी लोगों के पहचान पत्रों की जांच की। साथ ही पहचान पत्र न बनाने वालों को तुरंत थाने में जाकर पहचान पत्र बनवाने की हिदायत दी गई है। एसपी ने शनिवार को ही स्थानीय एसएचओ कैलाश चंद वालिया के साथ शहर के अलावा रावी के किनारे बसे प्रवासियों से पूछताछ की और उनके पहचान पत्र देखे। एसपी ने कहा कि शहर में बिना पहचान के रह रहे प्रवासी तुरंत थाने में आकर पहचान पत्र बनवा लें। साथ ही इन्हें रखने वाले ठेेकेदार और दुकानदार भी सजग रहें, नहीं तो उन पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। इसके अलावा पुलिस शहर के होटलों और सरायों में भी संदिग्धों पर भी नजर रखे हुए है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us