सीपीएफ नंबर न मिला तो होगा घेराव

Chamba Updated Fri, 04 May 2012 12:00 PM IST
सिहुंता (चंबा)। लोक निर्माण विभाग के सिहुंता उपमंडल में सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को सीपीएफ नंबर नहीं मिल पाया है। सीपीएफ नंबर न मिलने के कारण कर्मचारियों की सेलरी से सीपीएफ भी नहीं कट रहा है। कर्मचारी 2006 में नियमित हुए थे। उसके बाद लगातार कर्मचारी सीपीएफ नंबर के लिए आवेदन कर रहे हैं, लेकिन विभाग अभी तक इन कर्मचारियों को सीपीएफ नंबर इश्यू नहीं कर पाया है। इस कारण 20 के करीब कर्मचारियों का सीपीएफ नहीं कट पा रहा है। वहीं, सरकार की ओर से दिये जाने वाले तमाम लाभों से भी इन कर्मचारियों को वंचित रहना पड़ सकता है। सीपीएफ नंबर पर ही कर्मचारियों को पेंशन दी जाती है। कर्मचारी अपने स्तर पर भी सीपीएफ नंबर के लिए विभाग को अवगत करवा चुके हैं, लेकिन समस्या हल नहीं हो पाई है। कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ उग्र हो गया है। महासंघ ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर अगले माह तक सीपीएफ नंबर नहीं मिलता है तो महासंघ अधिकारियों का घेराव करेगा। कर्मचारी 2006 से सीपीएफ के लिए आवेदन कर रहे हैं।
अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की सिहुंता इकाई के प्रधान दलजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि एक माह के अंदर सीपीएफ नंबर नहीं मिलने पर संघ अधिकारियाें का घेराव करेगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को सीपीएफ नंबर मिलना जरूरी है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017