चंबा के 25 स्कूलों को मिलेंगे खेल मैदान

Chamba Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
चंबा। जिले के 25 स्कूलों में शिक्षा विभाग खेल मैदान बनाएगा। स्कूलों में बच्चों को सुविधाएं मुहैया करवाने को लेकर विभाग ने कवायद शुरू कर दी है। खेल मैदान बनाने पर शिक्षा विभाग एस्टीमेट के हिसाब से पैसा मंजूर करेगा। शिक्षा विभाग ऐसे स्कूलाें में खेल के मैदान बना रहा है, जहां बच्चाें को खेलने के लिए मैदान नसीब नहीं है। शिक्षा विभाग ने इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। इसके अलावा शिक्षा विभाग के 12 के करीब स्कूलाें में टायलेट भी बनाएगा। स्कूलों में टायलेट बनाने का काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। खेल के मैदान स्कूलाें में बन जाने के बाद बच्चे अलग-अलग खेलों का अभ्यास एक ही मैदान में कर पाएंगे। खेल मैदान बनने के बाद मैदानों में बैडमिंटन, वालीबाल, बास्केटबाल की पिच भी बनाई जाएगी। इसके बाद खेलों में भी निखार आएगा। साथ ही सर्दियों के समय धूप में भी बच्चे कक्षाएं लगा सकेंगे।
शिक्षा विभाग के उपनिदेशक (उच्च शिक्षा) विजय कुमार ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि 25 स्कूलाें में खेल के मैदान बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 12 स्कूलों में टायलेट निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा। इसके लिए एस्टीमेट के हिसाब से पैसा दिया जाएगा। खेल मैदानों और टायलेट बनाने का काम जल्द ही शुरू करवा दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017