प्रशासन व सैन्य प्रशासन में तालमेल जरूरी

Chamba Updated Tue, 01 May 2012 12:00 PM IST
डलहौजी ( चंबा)। डलहौजी क्लब में भारतीय सेना और प्रशासन की उच्च स्तर की एक बैठक हुई। इस बैठक का आयोजन राइजिंग स्टार कारप्स द्वारा किया गया। बैठक में सेना के अधिकारियों के अलावा जिला चंबा व जिला कांगड़ा के प्रशासनिक अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में डिवीजनल कमिश्नर धर्मशाला संजय गुप्ता विशेष रूप से मौजूद रहे।
इस अवसर पर बिग्रेडियर प्रदीप सोफत ने स्थानीय प्रशासन व स्थानीय सैन्य प्रशासन के मध्य बेहतर तालमेल की जरूरत पर बल दिया। उन्हाेंने कहा कि इससे सैनिकाें व भूतभूर्व सैनिकाें को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। स्थानीय प्रशासन लंबित शिकायताें व अन्य मामलों पर जल्द कार्रवाई करे। बैठक के दौरान जय जवान आवास योजना के लिए जिला चंबा में उपयुक्त जमीन, चमेरा झील से उठाऊ पेयजल योजना के तहत भारतीय सेना के जवानों के लिए पानी, योल कैंट में जमीन, पालमपुर व अल्हालाल में सेना क्षेत्र में विद्युत सप्लाई का समुचित प्रबंध, जोगिंद्रनगर में पाली क्लीनिक के लिए जमीन, कांगड़ा के गोपालपुर में सेना के लिए जमीन व अन्य मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई।
डलहौजी की एसडीएम डा. मधु चौधरी ने स्थानीय सैन्य प्रशासन में फायर टेंडर उपलब्ध करवाए जाने की बात रखी। डलहौजी के नगर परिषद अध्यक्ष मनोज चड्डा ने कैंटोनमेंट के अंतर्गत नगर परिषद की सीमा के साथ लगती सड़कों, बकरोटा में जैमिनी प्रोजेक्ट से स्थानीय लोगों को आने जाने की असुविधा होने व क्षेत्र के साथ लगते डलहौजी शहर में रविवार को भी दुकानें खुलने की सुविधा के बारे में आग्रह किया। शाप एक्ट के तहत कैंटोनमेंट के साथ लगते क्षेत्रों में रविवार की दुकानें खुली रखने का प्रावधान है।
इस अवसर पर बिग्रेडियर आरके रैणा व डिवीजनल कमिश्नर संजय गुप्ता ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर उपायुक्त चंबा शरभ नेगी, उपायुक्त कांगड़ा आरके गुप्ता, एसपी कांगडा दलजीत ठाकुर, एसडीएम डा. मधु चौधरी, डीएसपी रमन शर्मा, नप अध्यक्ष मनोज चड्ढा, एसई लोक निर्माण विभाग आरएस चौधरी, एसई आईपीएच एनडी वैद्य, मेजर जीएस पुरिया व अन्य सेना के अधिकारी व सरकारी अधिकारी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल प्रदेश की जनता ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, हुआ 74.45% मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए हुए मतदान में कुल 74% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। रिपोर्ट में देखिए हिमाचल प्रदेश में हुए मतदान की सारी जानकारी।

10 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper