विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हिमाचल समेत देशभर में बनीं इन 37 दवाओं के सैंपल फेल, यहां देखें पूरी सूची

एशिया की 45 फीसदी दवा निर्यात करने में विश्व विख्यात हिमाचल प्रदेश के उद्योगों में बनने वाली दवाएं मानकों पर खरा नहीं उतर रही हैं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

बिलासपुर

बुधवार, 11 दिसंबर 2019

परिचालकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाए

बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन की बैठक अध्यक्ष सुरेश कुमार सोनी की अध्यक्षता में बिलासपुर में क्षेत्रीय प्रबंधक के साथ हुई जिसमें परिचालकों को पेश आ रही समस्याओं और उनकी मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में पारित प्रस्तावों की जानकारी देते हुए अध्यक्ष सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि बिलासपुर क्षेत्र में 135 परिचालक बसों के साथ अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जबकि 197 परिचालकों की और आवश्यकता है।
इस बारे में क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि परिचालकों के रिक्त पदों को लेकर मुख्य कार्यालय शिमला में सूचना दे दी गई है तथा शीघ्र ही इन पदों को भर दिया जाएगा। इस समय बिलासपुर में कुल संख्या से 62 परिचालक कम है।
उन्होंने कहा कि नई ईबीटीएम मशीनों के बारे में प्रबंधक द्वारा बताया गया कि ईबीटीएम टिकटिंग मशीनों के टेंडर किए जा रहे हैं और फरवरी 2020 तक बिलासपुर क्षेत्र के सभी परिचालकों को नई मशीनें उपलब्ध करवा दी जाएंगी।
सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि बसों की टाइम टेबल तथा ओवरटाइम सूची बस अड्डे में उपलब्ध करवाने को लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक ने अनुमति दी है। परिचालकों के पदनाम को बदलने तथा कंडक्टर पदनाम तथा परिचालकों के बराबर वेतन देने बारे क्षेत्रीय प्रबंधक से भी मांग उठाई गई।
इस मौके पर यूनियन के राज्य उपप्रधान श्रवण कुमार, राज्य कार्यकारिणी सदस्य कृष्ण चंद, राकेश कुमार, जिला सचिव गगन कुमार, सुरेंद्र कुमार, हंसराज, जिला उपप्रधान सुभाष चंद, राकेश कुमार, अक्षय कुमार, सुनील कुमार आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

ट्रक चोरी का मामला दर्ज, छानबीन शुरू

सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी

बिलासपुर। कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन निर्माण के दौरान कार्य में लगी कंपनी की ओर से लीज होल्डर, ट्रांसपोर्टर तथा ठेकेदारों के करोड़ों रुपये अदा न करने पर इन सभी लोगों ने सोमवार को बिलासपुर में सरकार और प्रशासन के खिलाफ जम कर हल्ला बोला। हालांकि पहले पैसों की अदायगी के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक एडीएम, डीआरओ, आईटीएनएल कंपनी अधिकारी और एनएचएआई के पीडी भी मौजूद रहे लेकिन तमाम दावों के बाद भी सोमवार को भी इन लोगों के पैसे कैसे अदा होंगे और कौन अदा करेगा पर कोई बात नहीं बन पाई। इसके बाद इन लोगों ने पहले उपायुक्त कार्यालय में जम कर हल्ला बोला, वहीं बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने उपायुक्त के कार्यालय का घेराव किया लेकिन पुलिस के जवान एनएचएआई के पीडी को पिछले दरवाजे से लेकर चले गए।
इसके बाद गुस्साएं लोगों ने बिलासपुर बस अड्डे पर चक्का जाम कर दिया। गुस्साएं लोगों ने करीब 45 मिनट तक बस अड्डे में चक्का जाम किया और जमकर नारेबाजी है। इसके बाद पुलिस के हस्तक्षेप के बाद सभी प्रभावित लोगों को मौके से हटाया गया और यातायात बहाल किया गया। इधर, उपायुक्त ने कंपनी को साफ कर दिया है कि एक सप्ताह के अंदर तय किया जाए कि उक्त प्रभावित लोगों का पैसा कौन और कैसे अदा किया जाएगा।
इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व सचिव विवेक कुमार, दिनेश सैणी, दिनेश नड्डा, प्रेम राव, सचिन चंदेल, राजू कपूर, रणजीत सिंह, मान सिंह, नितिन महाजन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
इनसेट....
आज से फोरलेन का कार्य करेंगे बंद
लीज होल्डर, ट्रांसपोर्टर तथा ठेकेदारों ने कहा कि मंगलवार को फोरलेन निर्माण का कार्य बंद करने का फैसला लिया है। ये लोग हराबाग और कैंचीमोड़ के पास चल रहे फोरलेन के कार्य को बंद करवाएंगे।
इनसेट....
परिवार के सदस्यों के साथ देंगे अब धराना
लीज होल्डर, ट्रांसपोर्टर तथा ठेकेदारों ने साफ कर दिया है कि आज उन्होंने अकेले धरना दिया। जबकि आने वाले समय में अब वह अपने बीबी, बच्चों और परिवार के सदस्यों के साथ उपायुक्त कार्यालय में धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे जिसकी पूरी जिम्मेवारी एनएचएआई और जिला प्रशासन की होगी।
..........................
... और पढ़ें

गुस्साई ठेकेदार यूनियन ने रोका फोरलेन निर्माण का कार्य

स्वारघाट(बिलासपुर)। कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन निर्माण के दौरान कार्य में लगी कंपनी की ओर से लीज होल्डर, ट्रांसपोर्टर तथा ठेकेदारों के करोड़ों रुपये अदा न करने पर गुस्साएं लोगों ने मंगलवार को गरामोड़ा के पास लगे फोरलेन कार्य को रुकवा दिया। हालांकि सूचना मिलते ही स्वारघाट पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन गुस्साएं लोगों ने मौके पर से जेसीबी मशीनों, ट्रकों सहित अन्य मशीनों और कर्मचारियों को वापस पंजाब भेज दिया। वहीं मौके पर एनएचएआई और तत्कालीन कंपनी के खिलाफ जम कर नारेबाजी है।
उल्लेखनीय है कि उक्त लोगों ने सोमवार को बिलासपुर में सरकार और प्रशासन के खिलाफ जम कर हल्ला बोला। हालांकि पहले पैसों की अदायगी के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक एडीएम, डीआरओ, आईटीएनएल कंपनी अधिकारी और एनएचएआई के पीड़ी भी मौजूद रहे लेकिन तमाम दावों के बाद भी सोमवार को भी उक्त लोगों के पैसे कैसे अदा होंगे और कौन अदा करेगा पर कोई बात नहीं बन पाई। इसके बाद उक्त लोगों ने पहले उपायुक्त कार्यालय में जम कर हल्ला बोला। वहीं बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने उपायुक्त के कार्यालय का घेराव कर लिया था। इसके बाद बस अड्डे पर चक्का भी जाम किया था।
इसी कड़ी में कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन ठेकेदार यूनियन के द्वारा कैंची मोड़ में फोरलेन के चले हुए काम को रुकवाया है और कहा जब तक देनदारी अदा नहीं की गई तब तक हिमाचल प्रदेश में जहां-जहां एनएचआई के काम चले हुए हैं वहां पर ठेकेदार यूनियन ऐसे ही काम बंद करवाएगी।
इसी कड़ी में बुधवार को मंडी जिला में जाकर जड़ोल में जहां पर कार्य चला हुआ है वहां पर भी कार्य को बंद करवाया जाएगा। एनएचएआई के जो अधिकारी हैं उनके दफ्तरों का घेराव किया जाएगा। यूनियन ने कहा है कि अब लड़ाई आर-पार की लड़ी जाएगी चाहे चक्का जाम करने की स्थिति हो यह एनएचएआई के अधिकारियों का घेराव की बात हो यूनियन अब किसी भी स्थिति में पीछे हटने वाली नहीं है।
इस अवसर पर फोरलेन ठेकेदार यूनियन के जिला प्रधान विवेक कुमार, जिला मंडी के अध्यक्ष दिनेश सैनी, प्रदेश के महासचिव नितिन महाजन तरुण कोड़ा, रवि कपूर अभिषेक भारद्वाज, सुमित चंदेल, प्रेम राव, मान सिंह धीमान, सुमित चंदेल आदि उपस्थित रहे।
... और पढ़ें
स्वारघाट के गरामोड़ा के पास फोरलेन के निर्माण को रोकते हुए प्रभावित। स्वारघाट के गरामोड़ा के पास फोरलेन के निर्माण को रोकते हुए प्रभावित।

चिट्टे के साथ युवक गिरफ्तार, मामला दर्ज

घुमारवीं(बिलासपुर)। सुरक्षा शाखा बिलासपुर टीम थाना घुमारवीं के अंतर्गत घुमारवीं से कुठेड़ा सड़क मुकाम पन्याला में मौजूद थे तो एक लड़का नीचे की तरफ से मुख्य सड़क की ओर आ रहा था। लड़का पुलिस को अपनी तरफ आता देखकर घबरा गया जिसका नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम रोबिन मेहता पुत्र रविंद्र सिंह मेहता गांव व डाकघर मसौर तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर हिमाचल प्रदेश उम्र 22 बताया। उसने शाल के अंदर से अपना दाहिना बाजू निकालकर सड़क किनारे कुछ सामान डिबिया व लाइटर गिरा दिया तथा जंगल की तरफ भागने का प्रयास करने लगा जिसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया तथा डिबिया को चेक किया तो उसमें 3.54 ग्राम चिट्टा तथा फोइल पेपर आदि बरामद किया गया। इस पर रोबिन मेहता के खिलाफ धारा 21 एनडीपीएस एक्ट में पंजीकृत किया गया। घुमारवीं थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही हैं। डीएसपी राजेंद्र कुमार जसवाल ने मामले की पुष्टि की है। ... और पढ़ें

घुमारवीं में मनमाने दाम पर बेचा जा रहा है प्याज

घुमारवीं(बिलासपुर)। प्रदेश में दिन प्रतिदिन बढ़ रही प्याज की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी से घुमारवीं शहर के दुकानदार जम कर चांदी कुट रहे हैं। घुमारवीं शहर में दुकानदारों के द्वारा मनमाने दामों में प्याज बेच रहे हैं। शहर में प्याज के दाम कहीं 90 और 100 तो कहीं 130 रुपये तक देखने को मिल रहे हैं लेकिन इसके बाद भी प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है तथा दुकानदारों पर किसी भी तरह का कोई नियंत्रण नहीं है।
प्रदेश में दिन प्रतिदिन बढ़ रही प्याज की कीमतों से हर कोई परेशान चल रहा है जिससे रसोई का बजट चरमरा गया है। बढ़ रही कीमतों पर न तो स्थानीय प्रशासन न ही सरकार कुछ कर रही हैं जिससे लोगों व गृहिणियों में सरकार के प्रति रोष भी बढ़ता जा रहा है।
जो लोग पहले एक किलो प्याज खरीद रहे थे वह भी अब आधा किलो और उससे कम खरीद रहे हैं। गृहिणियों का कहना है कि जो जरूरतमंद चीजें हैं उनके दामों पर सरकार का नियंत्रण नहीं है जिससे आज आम आदमी व जनता महंगाई की मार से परेशान हैं। सरकार इस पर लगाम लगाए।
लोगों में संजीत ठाकुर, प्रदीप डोगरा, विशाल चौहान, मदन लाल, तारा देवी, माया देवी, दलीप ठाकुर, हितेश कुमार, अनिल कुमार, दीपक कुमार, मंजीत सिंह आदि ने कहा कि आम जनता महंगाई की मार से परेशान है और प्याज के दाम तो आसमान को छू रहे हैं। प्याज के मुकाबले डॉलर भी फीका पड़ रहा है और सरकार कुंभकर्णी नींद सोई हुई हैं।
इधर, एसडीएम शशिपाल शर्मा ने कहा कि शीघ्र शहर में दुकानों का निरीक्षण किया जाएगा जो दुकानदार मनमाने दामों में वस्तुओं को बेचता हुआ पकड़ा जाएगा उसके विरुद्ध नियम के अनुसार कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

घर से 501 मंदिरों के दर्शनों के लिए निकले दो भाई

बिलासपुर। तमिलनाडु के दो भाई गिनीज बुक में नाम दर्ज करवाने के लिए 501 मंदिरों के दर्शन करने निकल पड़े हैं। दोनों भाई देश के 22 राज्यों में 13000 किमी का सफर कर 501 मंदिरों के दर्शन करेंगे। इसी कड़ी में दोनों भाई मंगलवार को बिलासपुर के श्रीनयना देवी दर्शन के लिए पहुंचे। तमिलनाडु के दो भाइयों पंडिदुरई डी और कार्तिकेयन डी ने बताया कि वह तमिलनाडु के गांव वेलांगुडी जिला सिवगंगाई के रहने वाले। यह दोनों भाई गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने के लिए 501 मंदिरों की यात्रा करने के लिए घर से निकले हैं।
कहते हैं कि अगर हौसले बुलंद हो तो हर काम आसान हो जाता हैं यह दोनों भाई गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराने के लिए यह 501 मंदिरों की यात्रा करेंगे। कहा कि 501 मंदिर 22 राज्यों में आएंगे। इसके लिए दोनों भाई 13000 किमी का सफर तय करेंगे। दोनों भाइयों ने 7 नवंबर को यात्रा शुरू की है। उन्होंने अब तक लगभग 28 दिन में 318 मंदिरों की यात्रा पूर्ण कर ली है। इनमें विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्रीनयना देवी जी का मंदिर 318 वां मंदिर है और अभी अपना पूरा टॉरगेट 501 मंदिरों की यात्रा को पूरा करने का है।
श्रीनयना देवी जी में पहुंचकर जहां पर मां के दर्शन किए वहीं पुजारी हरीश शर्मा ने पूजा-अर्चना करवाई। इसके अलावा उन्होंने मां से आशीर्वाद मांगा कि माता इनको अपने उद्देश्य में सफल करें और वह गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा सकें। हालांकि 501 मंदिरों की यात्रा करने पर उन्हें 13000 किमी का सफर तय करना पड़ेगा और अब तक दोनों भाई 10 हजार 200 किमी का सफर तय कर चुके हैं।
... और पढ़ें

छात्रों ने योगाभ्यास किया और प्लास्टिक कचरा उठाया

501 मंदिरों के दर्शन के लिए निकले तमिलनाडु के दो भाई श्री नयना देवी पहुंचे।
नयना देवी जी(बिलासपुर)। नगर परिषद श्रीनयना देवी जी ने नगर परिषद स्तर का प्रधानमंत्री आवास योजना अंगिकार संमिलित बदलाव कार्यक्रम मंदिर न्यास के स्टेडियम में मनाया। इस कार्यक्रम में नयना देवी के उपमंडल अधिकारी सुभाष गौतम बतौर मुख्यातिथि के रूप में मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में स्थानीय क्षेत्र के सभी शिक्षण संस्थानों के बच्चों ने भाग लिया जिसमें राजकीय प्राथमिक पाठशाला श्री नयनादेवी जी, मॉर्ड्न पब्लिक स्कूल श्री नयनादेवी जी, श्री शक्ति वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला श्री नयनादेवी जी, संस्कृत महाविद्यालय श्री नयनादेवी जी, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान श्री नयना देवी जी तथा राजकीय महाविद्यालय श्री नयनादेवी जी के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों तथा स्थानीय लोगों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम में श्री शक्ति संस्कृत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. नरोत्तम दत्त ने योगाभ्यास करवाया तथा सभी बच्चों ने समूह में ब्लॉगिंग करते हुए लगभग 25 किलो प्लास्टिक कचरा उठाया।
इससे पूर्व मुख्यातिथि सुभाष गौतम ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर पर फूल माला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को थाली गिलास और चम्मच प्रदान कर सम्मानित किया। घर-घर से कचरा उठाने के लिए अच्छी सेवा देने के लिए प्यारे लाल को 6 थाली 6 गिलास 6 चम्मच तथा 2100 की राशि चेक द्वारा प्रदान कर सम्मानित किया। वहीं कबाड़ को इकट्ठा करने के लिए और सफाई अच्छी तरह से करने के लिए बब्बू को भी 6 थाली-गिलास और 6 चम्मच के साथ 1100 की राशि चेक द्वारा प्रदान की गई।
इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र दिए गए। मुख्यातिथि महोदय ने इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी स्थानीय लोगों, छात्र एवं छात्राओं, प्राचार्य व अध्यापक वर्ग, नगर परिषद कर्मचारियों को पर्यावरण संरक्षण हेतु हिमाचल प्रदेश को प्लास्टिक कचरा मुक्त एवं साफ सुथरा करने की शपथ दिलाई।
... और पढ़ें

उद्घाटन के बाद अस्पताल से उठा दिए गए 50 बिस्तर

घुमारवीं(बिलासपुर)। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कुछ दिन पूर्व घुमारवीं में 50 बिस्तरों के अस्पताल का दर्जा बड़ा कर 100 बिस्तरों का उद्घाटन किया था लेकिन उद्घाटन को अभी दस दिन भी नहीं हुए इसी दौरान स्वास्थ्य विभाग ने मौके पर लगाए 50 बिस्तरों को हटा दिया। अब मौके पर मात्र 50 बिस्तर ही शेष बच गए हैं। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री के उद्घाटन के लिए जिला अस्पताल से बिस्तर मंगवाए गए थे जिन्हें अब फिर से उठा दिया गया है जिसका लोगों में सरकार के प्रति गहरा रोष है।
आलम यह रहा है कि विभाग ने बाकायदा स्वास्थ्य मंत्री को महिला और पुरुष वार्ड में लगाए गए 50 बिस्तरों का भी निरीक्षण करवाया लेकिन अब बिस्तर उठा कर विभाग ने दोनों वार्डों में ताले लगा दिए हैं। इस कारण लाखों लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाने वाले घुमारवीं अस्पताल में आने वाले मरीजों को बिस्तर नहीं मिल पा रहे हैं।
सवाल अब यह है कि ऐसी क्या नौबत आ गई थी कि जिला अस्पताल से बिस्तर लाकर घुमारवीं अस्पताल में मंत्री को खुश करने के लिए लगाए गए? अगर बिस्तर लाए गए थे तो उन्हें वापस क्यों किया गया?
अगर संबंधित विभाग के अधिकारी बिस्तर तक मुहैया नहीं करवा पा रहे हैं तो 50 बिस्तर से सौ बिस्तरों का किसे लाभ हो रहा है? संबंधित विभाग के आला अधिकारियों ने मंत्री को खुश करने और दिखाने के लिए जो बिस्तर जिला अस्पताल से लाए गए हैं और बाद में उन्हें वापस किया गया है उनके लाने और लौटाने के लिए सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है।
इनसेट....
हजारों लोग घुमारवीं अस्पताल पर निर्भर
घुमारवीं अस्पताल में स्थानीय विधानसभा क्षेत्र की 35 पंचायतों के लगभग 80 हजार लोग इस अस्पताल पर निर्भर हैं। जबकि 20 से 25 हजार लोग सदर और झंडूता के भी इसी अस्पताल पर निर्भर हैं।
इनसेट...
इस बारे में सीएमओ ही बेहतर बता सकते हैं
घुमारवीं अस्पताल में उद्घाटन के समय जो बिस्तर लाए गए थे और बाद में उन्हें फिर जिला अस्पताल को वापस लौटा दिया गया है के बारे में सीएमओ ही बेहतर बता सकते हैं। जो भी किया गया है उन्हीं के दिशा-निर्देशों के अनुसार किया गया है।
-डॉ. अभिनीत शर्मा, बीएमओ, घुमारवीं
इनसेट...
कांगे्रस के पूर्व विधायक राजेश धर्माणी ने कहा कि भाजपा सरकार अपने नाम के बोर्ड लगाने के चक्कर में लोगों को गुमराह कर रही है। कहा कहीं कांग्रेस के द्वारा किए गए शिलान्यास फिर से किए जा रहे है। जबकि घुमारवीं अस्पताल में बिना सुविधा मुहैया करवाए की 100 बिस्तर के अस्पताल का उदघाटन कर दिया गया।
....जारी
... और पढ़ें

हिमाचल समेत देशभर में बनीं इन 37 दवाओं के सैंपल फेल, यहां देखें पूरी सूची

हेलमेट का प्रयोग न करने पर पुलिस ने कसा शिकंजा

बिलासपुर। उपमंडल स्वारघाट के तहत आने वाले पुलिस थाना स्वारघाट की पुलिस टीम ने मंगलवार को यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर शिकंजा कसा। इस दौरान दो पहिया वाहन पर पीछे बैठी सवारी के हेलमेट न पहने पर भी वाहन चालकों को मौके पर जुर्माना लगाया गया।
जानकारी के अनुसार मंगलवार के दिन नेशनल हाईवे चंडीगढ़-मनाली पर कैंचीमोड़ पुलिस चेक पोस्ट पर नाके के दौरान यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर शिकंजा कसा गया।
उल्लेखनीय है कि 6 दिसंबर तक जिला बिलासपुर पुलिस की ओर से दोपहिया वाहन पर चालक के साथ पीछे बैठी सवारी को भी हेलमेट लगाने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया था। इसके बाद भी हेलमेट न पहन रहे लोगों पर अब पुलिस कार्रवाई कर रही है।
स्वारघाट थाना पुलिस 7 दिसंबर से लगातार दोपहिया वाहन पर पीछे बैठी सवारी का भी चालान कर रही है। स्वारघाट थाना पुलिस की ओर से रोजाना 10 से 15 चालान किए जा रहे हैं।
थाना प्रभारी स्वारघाट बलबीर सिंह ने बताया कि 29 नवंबर से 6 दिसंबर तक जागरूकता अभियान चलाया गया था जिसके बाद 7 दिसंबर से दोपहिया वाहनों के पीछे बैठी सवारी का भी चालान किया जा रहा है।
... और पढ़ें

हिमाचल में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी, सात जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

हिमाचल में मौसम अगले एक सप्ताह तक खराब रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने 10 से 16 दिसंबर तक राज्य में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। मंगलवार को भी शिमला समेत प्रदेश के अधिकतर भागों में मौसम खराब बना रहा। इससे ठंड बढ़ गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने राज्य के मध्यम और उच्च पर्वतीय भागों में दो दिन भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

विभाग ने 12 और 13 दिसंबर को सात जिलों के लिए बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। ये अलर्ट कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, किन्नौर और लाहौल-स्पीति के लिए जारी किया गया है। वहीं, प्रशासन ने सैलानियों और आम लोगों को संवेदनशील जगहों पर न जाने की हिदायत दी है। केलांग का न्यूनतम तापमान -6.3, कल्पा -0.1, सुंदरनगर 1.2, भुंतर 1.3, शिमला 5.9 और धर्मशाला 7.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election