विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हिमाचल में चोटियां बर्फ से फिर लकदक, सड़कें ठप, कुफरी में फंसे 70 यात्रियों को बचाया

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम ने हिमाचल में फिर करवट बदली है। राज्य के ऊंचाई वाले भागों में भारी बर्फबारी दर्ज की गई है। जबकि निचले भागों में रूक-रूक कर बारिश हो रही है।

28 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बिलासपुर

मंगलवार, 28 जनवरी 2020

नम्होल में ट्राला और बाइक की टक्कर में एक घायल, केस दर्ज

बरमाणा(बिलासपुर)। बरमाणा थाने के तहत नम्होल में ट्राला और बाइक की टक्कर में बाइक सवार घायल हो गया। बाइक सवार के खिलाफ तेज रफ्तार से वाहन चलाने के जुर्म में केस दर्ज हुआ है। पुलिस की ओर से आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
जानकारी के अनुसार नम्होल के राजघाटी में मोटर साइकिल नंबर एचपी 24 ए 7837 तेज रफ्तार में जा रहा था कि तभी उसकी टक्कर ट्राला नंबर एचपी 64 बी 3255 से हो गई। इस टक्कर में बाइक सवार हरी लाल पुत्र देवी राम गांव आशा माजरी जुखाला की दाहिनी टांग पर चोट आई है। यह हादसा मोटरसाइकिल चालक की ओर से अपनी मोटरसाइकिल तेज रफ्तार एवं लापरवाही से चलाने के कारण हुआ है। मोटरसाइकिल चालक हरिलाल के खिलाफ थाना बरमाणा में भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

मंडी का युवक 138.18 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार

जामली (बिलासपुर)। बिलासपुर के नजदीक नयना होटल के पास बिलासपुर पुलिस की एसआईयू की टीम ने जिला मंडी के एक युवक से भारी मात्रा में चिट्टा बरामद किया है। पुलिस ने चिट्टे के साथ गाड़ी और आरोपी दोनों को हिरासत में ले लिया है। सदर थाने में आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।
जानकारी के अनुसार बिलासपुर पुलिस के एसआईयू टीम के एचसी अनिल शर्मा, राजेश ठाकुर ने जबली के पास नयना होटल के पास एनएच 205 पर नाकाबंदी की थी। इस दौरान वो वहां से गुजरने वाले हर वाहन की तलाशी ले रहे थे। तभी वहां से आल्टो के 10 एचपी 0एम 2894 निकली। पुलिस ने उसे रोका और उसकी तलाशी ली। तभी आल्टो चालक शुभम शर्मा (25) पुत्र विनोद शर्मा गांव सपेहड़ू जिला मंडी के पास से 138.18 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ।
पुलिस ने चिट्टे के साथ आरोपी को भी हिरासत में ले लिया है। वहीं बिलासपुर सदर थाना पुलिस के हवाले आरोपी को कर दिया गया है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। वहीं आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी बिलासपुर में किसी चिट्टा तस्कर को इसकी डिलीवरी देने आया था। वहीं पुलिस आरोपी से यह जानने की कोशिश कर रही है कि वह बिलासपुर में किसे सप्लाई देने आया था। एसआईयू यूनिट में तैनात अनिल शर्मा और राजेश ठाकुर की टीम ने शुभम शर्मा का वीरवार रात से ही पीछा किया और शुक्रवार को जब वह होटल के पास हाईवे पर चिट्टे की डिलीवरी देने के लिए कार में बैठा था तो इसी दौरान टीम ने उसे दबोच लिया।
इधर एएसपी भागमल ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने बड़ी मात्रा में चिट्टा बरामद किया है। प्रारंभिक पूछताछ में सिर्फ इतना पता चला है कि आरोपी यहां किसी को डिलीवरी देने आया था लेकिन अभी उसका नाम पता नहीं बता रहा है। पुलिस अपनी जांच के दौरान मिलने वाले सुराग और साक्ष्यों के आधार पर डिलीवरी हासिल करने के लिए आने वाले व्यक्ति पर भी शिकंजा कसने की तैयारी में है। बताया कि एसआईयू बिलासपुर की ओर से जिले में चिट्टे की तस्करी करने वालों के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई है।
... और पढ़ें

प्री-जनमंच में 70 आधार कार्ड किए अपडेट

भराड़ी(बिलासपुर)। विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं की राजकीय प्राथमिक केंद्र पाठशाला भराड़ी के प्रांगण में रविवार 2 फरवरी को आयोजित होने वाले जनमंच कार्यक्रम के तहत गतवाड़ पंचायत के जनता के लिए प्री-जनमंच शिविर का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता एसडीएम शशिपाल शर्मा ने की।
उन्होंने कहा कि जिले में आयोजित होने वाले 20वें जनमंच कार्यक्रम के लिए घंड़ालवीं, मरहाणा, भपराल, भराड़ी, गतवाड़ और सलाओं उपरली 6 पंचायतों का चयन किया गया है। इन पंचायतों के लोग अपनी समस्याओं और शिकायतों से संबंधित आवेदन पत्र 28 जनवरी 2020 तक अपने पंचायत सचिव के पास दे दें ताकि समय पर इन आवेदनों को आनलाइन पोर्टल पर दर्ज कर विभागों को निपटारे के लिए भेजा जा सके और संबंधित विभाग भी समय पर इनका समाधान करके जनमंच स्थल पर आवेदक को किए गए आवेदन पर कृत कार्यवाही से अवगत करवाएंगे।
उन्होंने बताया कि 27 जनवरी को भराड़ी पंचायत में प्री-जनमंच शिविर का आयोजन किया जाएगा। गतवाड़ पंचायत में 11 शिकायत पत्र आये जो सभी विभागों से संबंधित रहे। पंचायत गतवाड़ में 70 आधार कार्ड अपडेट किए गए। जबकि एक नया आधार कार्ड बनाया गया। वहीं आयुष्मान भारत योजना के कुल 37 कार्ड, हिमकेयर योजना के 13कार्ड बनाए गए और आयुष्मान योजना के तहत 14 कार्ड बनाए गए।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार भराड़ी कर्म चंद, जिला परिषद सदस्य हटवाड़, सुभाष ठाकुर, कनिष्ठ अभियंता लोक निर्माण विभाग भराड़ी रंजीत राणा, अभियंता एसईबीपीओ रवि शर्मा, खाद्य निरीक्षक विनोद कपिल, खंड स्वास्थ्य अधिकारी अभिनीत शर्मा, स्वास्थ्य पर्यवेक्षिका कांता ठाकुर, सुनीता सेन, पशु चिकित्सक अनूप शर्मा, सहायक बस अड्डा प्रभारी राजिंद्र कुमार, उद्योग प्रसार अधिकारी प्रवीण कुमार, उद्यान विकास अधिकारी संदीप शर्मा, विषय वाद विशेषज्ञ, कृषि विभाग रवि शर्मा, कनिष्ठ अभियंता अभिषेक धीमान, प्रधान ग्राम पंचायत गतवाड़ तारा देवी, उपप्रधान नवल बजाज, वार्ड सदस्य अजय शर्मा, नंद लाल, सुनील, प्रोमिला, सीमा आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

हिमाचल में चोटियां बर्फ से फिर लकदक, सड़कें ठप, कुफरी में फंसे 70 यात्रियों को बचाया

सीएए और एनआरसी की विरोधी नहीं है कांग्रेस : राठौर

बिलासपुर। राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन का एक महत्वपूर्ण सम्मेलन संगठन की जिलाध्यक्ष कांता शर्मा की अध्यक्षता में मैहरी काथला में संपन्न हुआ जिसमें विभिन्न पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधियों और भारी मात्रा महिलाओं ने भाग लिया।
बैठक में संगठन के राष्ट्रीय महासचिव और हिमाचल के प्रभारी गगनदीप सिंह व हिमाचल प्रदेश के संयोजक दीपक राठौर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश संयोजक दीपक राठौर ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए पंचायतों का मजबूत होना जरूरी है। इसी के लिए संगठन काम कर रहा है।
उन्होंने कहा कि आज जो देश का माहौल बनाया जा रहा है। उससे संविधान की अवहेलना हो रही है तथा लोकतंत्र पर खतरा मंडरा रहा है। केंद्र सरकार देश की मौजूदा समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए और अपने वोटों के ध्रुवीकरण के लिए धार्मिक उन्माद फैला कर आग से खेलने की कोशिश कर रही है जो भविष्य के लिए शुभ संकेत नहीं है।
राठौर ने कहा कि आज देश की आर्थिक स्थिति सबसे बुरे दौर से गुजर रही है तथा बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है। इसके लिए सरकार के पास कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर को जरूरत है कि कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन निर्माण कार्य को जल्द पूरा किया जाए लेकिन सरकार उसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सीएए व एनआरसी की विरोधी नहीं है लेकिन उसके पीछे जो भाजपा की मंशा छुपी हुई है कांग्रेस पार्टी उसका विरोध कर रही है। कहा कि जाति व धर्म के नाम पर होने वाले हर फैसले का कांग्रेस हर स्तर पर विरोध करेगी।
बैठक में राष्ट्रीय महासचिव जगदीप सिंह, संगठन के प्रदेश सचिव राजीव शर्मा, जिला अध्यक्ष कांता शर्मा, घुमारवीं ब्लॉक के अध्यक्ष कुलजीत ठाकुर, पूर्व विधायक तिलक राज शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर लद्दा पंचायत की प्रधान अंजना धीमान, कोठी की प्रधान सुनिता धीमान, गुरदास सुमन, अनिल चौहान, प्रदेश सह संयोजक हीरापाल सिंह आदि भी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

तलाई थाना में मारपीट और गाली गलौच को लेकर केस दर्ज

शाहतलाई(बिलासपुर)। तलाई पुलिस थाने के तहत गांव जोहड़ मलांगण के एक व्यक्ति ने गालीगलौज और मारपीट को लेकर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। वहीं आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
जानकारी के अनुसार जोगड़ मलांगण गांव के निवासी राजकुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि वह अपने ट्रैक्टर में अपने साथी लखविंदर के साथ अपनी जमीन से लकड़ियां लाने जा रहा था कि खड्ड के समीप दो युवक राकेश व प्यार चंद मिले उन्होंने मुझे ट्रैक्टर को रोकने को कहा और हमें गालियां देने लगे। इतना ही नहीं उन्होंने हमारे साथ मारपीट भी की और हमें जान से मारने की धमकी दी। इस पर पुलिस ने शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 323,504,506 व 34 के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।
इधर गांव संगास्वी निवासी प्यार चंद ने तलाई पुलिस में ट्रैक्टर चालक राजकुमार निवासी जोहड़ मलांगण के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि वह अपने कुत्ते को घुमाने के लिए भल्लू शुक्र खड्ड की तरफ जा रहा था।
बताया कि जब मैं शुक्र खड्ड में पंप हाउस के पास पहुंचा तो राजकुमार पंप के समीप ट्रैक्टर में रेता भर रहा था। जब मैंने उसे पंप के समीप रेता भरने से मना किया तो राजकुमार व उसके साथी लखविंदर ने मुझसे गालीगलौज की तथा उससे मारपीट की। इससे मेरी दाहिनी टांग में चोट आ गई है। दोनों ने मुझे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने प्यार चंद की शिकायत पर आईपीसी की धारा 341,504,506 व 34 के तहत मामला दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इधर घुमारवीं के डीएसपी राजेंद्र जसवाल ने बताया कि पुलिस थाना में एक क्रॉस केस दर्ज हुआ है। पुलिस मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई अमल में ला रही है।
... और पढ़ें

कपाहड़ा पंचायत ने खुद ही बना दी सड़क

बरठीं(बिलासपुर)। ग्राम पंचायत कपाहड़ा के तहत आने वाली संपर्क सड़क जोल कपाहड़ा का उद्घाटन ग्राम पंचायत कपाहड़ा की प्रधान माया देवी ने किया। जबकि इस उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता पंचायत उपप्रधान विनय कुमार ने की। उद्घाटन समारोह में बैंडबाजों के साथ जोल गांव के लोगों ने दोनों पंचायत जनप्रतिनिधियों का जोरदार स्वागत किया तथा गांव में धाम का भी आयोजन किया गया।
वर्षों पुरानी समस्या के समाधान से गांव वासी काफी प्रसन्न थे। गांव के वार्ड पंच रामवक्ष ने पंचायत कोरम में इस समस्या को काफी उठाया था। उनका मानना था कि जोल गांव कपाहड़ा का अति दुर्गम गांव है तथा यह गांव नालों से गिरा हुआ है।
पंचायत की ओर से गांव के लिए इस सड़क का निर्माण चौदहवें वित्तायोग की 1,50,000 की राशि से कर दिया। गांव में अब कपाहड़ा जाने के लिए करीब एक किमी का ही सफर तय करना पड़ेगा। इतना ही नहीं धीणवां के कपाहड़ा जाने के लिए तीन किमी का सफर तय करना पड़ता था लेकिन इस सड़क की वजह से मात्र एक किमी का ही सफर तय करना पड़ेगा। लोगों ने पंचायत द्वारा बनाई गई इस सड़क का उद्घाटन भी पंचायत प्रधान से ही करवाने का निर्णय लिया था।
इस सड़क के निर्माण से कपाहड़ा पंचायत का हर गांव अब सड़क सुविधा से जुड़ गया है। पंचायत प्रधान माया देवी ने सड़क का उद्घाटन उनके हाथों से करवाने पर धन्यवाद किया। वहीं पंचायत उपप्रधान विनय कुमार ने कहा कि पंचायत मात्र संपर्क मार्ग निकाल सकती है तथा पंचायत के पास इतना बजट नहीं होता की सड़क को पक्का करके दे सके। उन्होंने कहा कि अगर विधायक को जनता से लगाव है तो वे इस सड़क को विधायक प्राथमिकता में पक्का करवा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि कपाहड़ा पंचायत के मटोली व कगड़ानी के लिए विधायक ने एक-एक हैंडपंप लगाने की घोषणा की थी जो अभी तक पूरी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में चेली टैंक, घटियां, जोल, कगड़ानी, समलोहल सड़क पर बस सुविधा दी थी लेकिन अब यह सड़क पूरी पक्की हो चुकी है तथा वर्तमान सरकार में कोई बस सुविधा लोगों को नहीं मिल रही है तथा जो बस चलती थी इस सरकार के कार्यकाल में वह बंद है। विधायक ने चुनाव जितने के 6 महीने के अंदर बस चलाने की घोषणा की थी जो अभी तक पूरी नहीं की है। हमने 1100 नंबर पर शिकायत डाल दी है तथा शीघ्र ही बस चल पड़ेगी।
उन्होंने कहा कि 27 जनवरी 2019 को विधायक ने कगड़ानी से कपाहड़ा सड़क का उद्घाटन तो कर दिया लेकिन उस सड़क पर कोई भी धनराशि स्वीकृत नहीं करवाई और न ही किसी योजना में इस सड़क को डाला गया।
इस अवसर पर पंचायत वार्ड पंच रामवक्ष, निर्मला, उधोराम शास्त्री, रामकली, महेंद्र कुमार, सदाराम, लेखराम, दिनेश कुमार, ज्ञान चंद, राजेंद्र कुमार, पंचायत सचिव देशराज, रोशन, सीताराम, सोहन सिंह, लता कुमारी, व्यासां देवी सहित अन्य उपस्थित रहे।
.
... और पढ़ें

मारपीट करने पर दो साल की कैद और दो हजार जुर्माना

बिलासपुर। सीजेएम अदालत ने आरोप सिद्ध होने पर आरोपी जरनैल सिंह को दोषी करार देते हुए विभिन्न धाराओं के तहत एक साल की कैद और दो हजार रुपये जुर्माना अदा करने के आदेश दिए हैं। वहीं जुर्माना अदा न करने पर 15 दिनों का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। दोषी की सभी सजाएं एक साथ चलेंगी।
जरनैल सिंह को धारा 325 और 323 आईपीसी के तहत दोषी करार दिया गया है। अदालत ने दोषी को धारा 325 आईपीसी के तहत एक साल की कैद और 2 हजार रुपये जुर्माना तथा धारा 323 आईपीसी के तहत तीन महीने की कैद और 500 रुपये जुर्माना तथा जुर्माना न अदा करने पर दोषी को 15 दिन अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।
वहीं सहायक जिला न्यायवादी अभय गुप्ता ने बताया कि 19 अगस्त 2013 को पवन कुमार पुत्र खुशी राम गांव आनंदपुर साहिब मोहल्ला कराली वाला चोई बाजार जिला रोपड़ पंजाब जो प्रसाद की सप्लाई करता है तथा श्री नयना देवी बाजार में 19 अगस्त 2013 को समय करीब 11 बजे आरोपी जरनैल सिंह पुत्र सूरत राम गांव भीड़ियां थाना कोट के पास अपने दिए हुए सामान के पैसे मांगे तो दोषी ने उसे गले से पकड़ लिया। बाद में मुंह पर मुक्कों से मारपीट की और उसके दांत टूट गए।
पुलिस ने इस संबंध में जरनैल सिंह के खिलाफ उक्त धाराओं के तहत केस दर्ज कर चालान अदालत में पेश किया था। अदालत ने साक्ष्यों को देखने तथा दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद जरनैल सिंह को दोषी करार देते हुए उक्त सजा सुनाई है। दोषी की दोनों सजाएं एक साथ चलेंगी।
... और पढ़ें

माता-पिता बोले, बेटे की कैसे हुई मौत हो जांच

घुमारवीं(बिलासपुर)। घुमारवीं उपमंडल की पंचायत कोठी के गांव पलसोटी में गत दिनों उद्योग विभाग में कार्यरत मैनेजर पवन कुमार की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत ही गई थी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं कर पा रही है। इस मामले की जांच को लेकर परिजनों ने सोमवार को एसपी बिलासपुर को ज्ञापन देकर न्याय की मांग की है। इस मौके पर परिजनों में मृतक के पिता सूरत राम व मांग ब्रह्मी देवी निवासी ग्राम पलसोटी डाकघर कोठी तहसील घुमारवीं मौजूद रहे।
ज्ञापन में कहा कि 12 जनवरी 2020 को सुबह 8.30 बजे के करीब घर से लगभग 50 मीटर की दूरी पर सड़क के नीचे आम की टहनी पर बेटा पवन कुमार लटका मिला था। मृतक लाहौल स्पीति स्थित मुख्यालय केलांग में उद्योग विभाग में जीएम के पद पर तैनात था।
पुलिस थाना घुमारवीं की ओर से उसका पोस्टमार्टम फोरेंसिक लैब नेरचौक में करवाया गया था लेकिन आज 17 दिन बाद भी उन्हें अपने बेटे के मौत के कारणों का पता नहीं लग पा रहा है। कहा कि 12 जनवरी 2020 को पुलिस की टीम हादसे के स्पॉट पर आई थी जिन्होंने स्पॉट का निरीक्षण किया था और आवश्यक साक्ष्य भी जुटाए थे, किंतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
उन्होंने कहा कि पवन कुमार हमारा इकलौता पुत्र था, हम उसके माता-पिता दोनों वृद्धावस्था में है तथा बीमारियों से ग्रस्त हैं। हमारा इलाज पवन कुमार पीजीआई चंडीगढ़ से करवा रहा था तथा रूटीन चेकअप भी करवाता था अब हमारा इकलौता सहारा भी छीन लिया गया है।
उन्होंने इस हादसे की शीघ्रातिशीघ्र छानबीन करने की मांग की है ताकि सच्चाई सामने आ सके। कहा कि अगर हत्या हुई तो किसने की और अगर आत्महत्या की है तो इसके पीछे क्या कारण रहे इसकी जांच हो। एसपी साक्षी वर्मा ने परिजनों को आश्वासन दिया है कि इस मामले को गंभीरता पूर्वक छानबीन की जाएगी।
... और पढ़ें

झंडा फहराने के दौरान आसमान से फूल बरसा रहा पैराग्लाइड गिरा

गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दौरान फूल बरसा रहा पैराग्लाइडर हवा में संतुलन बिगड़ने के कारण हादसे का शिकार हो गया। इससे पायलट चोटिल हो गया। लोग उसे तुरंत अस्पताल ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

ब्वॉयज स्कूल बिलासपुर में 71वें गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान यह हादसा हुआ। हालांकि, ऊंचाई कम होने के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बाद में आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ने कार्यक्रम के दौरान पायलट को स्टेज पर बुलाकर सम्मानित भी किया।

गणतंत्र दिवस समारोह में पैराग्लाइडर से फूलों की बारिश की जा रही थी। पैराग्लाइडर ने बिलासपुर की बंदला पहाड़ी से हाथ में तिरंगा लेकर फूलों के साथ उड़ान भरी थी। अपना कार्य करने में वह काफी हद तक सफल भी रहा। बाद में संतुलन खोने के कारण हादसे का शिकार हो गया। गनीमत रही कि ऊंचाई कम होने के कारण पायलट की जान बच गई।   
... और पढ़ें

भाषा अध्यापक की झील में गिरने से मौत

झंडूता(बिलासपुर)। उपमंडल की राजकीय उच्च पाठशाला बाला में भाषा अध्यापक के पद पर कार्यरत एक शिक्षक की घर के साथ लगती पहाड़ी से पांव फिसल कर झील में गिरने से मौत हो गई। हादसा गत शाम को हुआ बताया जा रहा है। हादसे के बाद परिजनों ने भाषा अध्यापक को रात भर तलाश किया लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नहीं लगा। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बाला स्कूल में भाषा अध्यापक के पद पर कार्यरत बाला गांव के दीप चंद आयु 38 साल पुत्र अनंत राम पिछले दिन पशुओं को लाने के लिए गया हुआ था। इसी दौरान पहाड़ी से गुजरते वक्त दीप चंद का पांव फिसल गया और वह झील में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई।
परिवार वाले उसे रात भर तलाश करते रहे लेकिन उसका पता नहीं चल पाया। सुबह दीप चंद के चाचा बालक राम ने पुलिस को सूचना देकर घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस दल भी घटनास्थल पर पहुंचा और दीप चंद की तलाश शुरू कर दी। इसी दौरान कुछ लोगों ने झील में बोट के माध्यम से भी दीप चंद की तलाश शुरू की। बोट द्वारा तलाश करने पर दीप चंद का शव झील में मिला जिसे कड़ी मशक्कत के बाद झील से बाहर निकाला गया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। जबकि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस थाना प्रभारी प्रीतम चंद शर्मा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने 174 के तहत मामला दर्ज किया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।
... और पढ़ें

बस चालक के साथ मारपीट की और वर्दी फाड़ी

घुमारवीं(बिलासपुर)। उपमंडल के गांव टिकरी में एचआरटीसी के चालक के साथ मारपीट और गालीगलौज करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बस चालक की शिकायत के आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी साक्षी वर्मा ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घुमारवीं उपमंडल के मदन लाल गांव टिकरी जिला बिलासपुर ने पुलिस को बयान दर्ज करवाया है कि वह एचआरटीसी सब डिपो घुमारवीं में बतौर चालक कार्य करता है लेकिन जब वह रूट पर घुमारवीं से लदरौर के लिए चला इसी दौरान डुंगाण नाम की जगह पर पहुंचा तो सामने से एक ट्रक आया जिसमें बजरी भरी हुई थी।
जब मैंने ट्रक चालक को ट्रक को साइड करने की बात की तभी ट्रक में बैठा एक व्यक्ति मेरे पास आया और गालीगलौज करने लगा। उसने कहा कि मेरे लेंटर डालने की बजरी है जिसके बाद वह चालक से उलझ गया। इसके बाद उपरोक्त व्यक्ति ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी और मेरी स्वेटर, वर्दी की कमीज फाड़ दी। इस पर परिचालक और स्थानीय लोगों ने उस व्यक्ति से मुझे बड़ी मुश्किल से छुड़ाया तथा में अपने सरकारी रूट पर भी नहीं जा सका।
इसके बाद पुलिस थाना भराड़ी ने भादंसं की धारा 353 और 332 के तहत मुकदमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी साक्षी वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने साफ किया कि दोषी चाहे जो भी होगा बख्शा नहीं जाएगा।
... और पढ़ें

मतदाता साक्षरता तथा मतदान प्रक्रिया में भाग लें सभी लोग : रामेश्वर

बिलासपुर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला में शनिवार को दसवां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया जिसका विषय मजबूत लोकतंत्र के लिए निर्वाचन साक्षरता था। इस अवसर पर जिला बिलासपुर के चारों विधान सभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों, उपमंडल तथा जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए।
जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस राजकीय महाविद्यालय बिलासपुर में मनाया गया। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि एसडीएम सदर बिलासपुर रामेश्वर थे। कार्यक्रम में बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के 17 मतदान केंद्रों के बूथ लेवल अधिकारी तथा नए मतदाता भी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर रावमापा छात्र, रावमापा कन्या, डीएवी सरस्वती विद्या मंदिर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, नेहरू युवक मंडल बिलासपुर, स्टार रेनबो क्लब कोठीपुरा द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया व इसके महत्व से संबंधित कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। एसडीएम ने युवक मंडल के सदस्यों, अभिभावकों, प्राध्यापकों, अध्यापकों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता साक्षरता तथा मतदान प्रक्रिया में भाग लेने पर बल दिया।
मुख्यातिथि ने नए मतदाताओं को पहचान पत्र देकर सम्मानित किया तथा सराहनीय कार्य करने के लिए जिले के बूथ लेवल अधिकारियों को भी सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त 100 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके तीन मतदाताओं जिन्होंने लोक सभा निर्वाचन 2019 के दौरान अपने मत का प्रयोग किया था उनको भी सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर तहसीलदार सदर अमित कुमार शर्मा, तहसीलदार निर्वाचन विजय शर्मा, उप प्रधानाचार्य राजकीय महाविद्यालय बिलासपुर सुरेंद्र सिंह ठाकुर, बाल विकास परियोजना अधिकारी बिलासपुर नीलम तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us