102 वर्षीय जगन्नाथ ने डाला वोट

Bilaspur Updated Mon, 05 Nov 2012 12:00 PM IST
बरठीं (बिलासपुर)। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनावों में मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर अपने मत का प्रयोग किया। मत का प्रयोग करने में बुजुर्गों ने भी दिलचस्पी दिखाई। ग्राम पंचायत बडगांव, बरठीं, सुन्हाणी व बलोह सहित अन्य मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। कइयों के नाम सूची से गायब होने के करण वह मत का प्रयोग नहीं कर सके।
संगासवीं के वयोवृद्ध व 102 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी जगन्नाथ सहोड ने भी अपने मत का प्रयोग किया। वह लगातार प्रत्येक चुनावों में अपने मत का प्रयोग करते आ रहे हैं। अब तक वह कई बार मतदान कर चुके हैं। उन्होेंने यह भी बताया कि समस्त मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। इसी से देश और प्रदेश का भविष्य जुड़ा है। एक-एक वोट कीमती है। उधर ग्राम पंचायत बडगांव में रोशनी देवी, मीना कुमारी, रजनी देवी, हरी राम, सुनील कुमार, सत्या देवी, रोशनी देवी, मीना कुमारी व रीना कुमारी के मतदाता सूची में नाम न होने के कारण वह अपने मत का प्रयोग नहीं कर सकीं। उन्होंने बताया कि उनके पास पहचान पत्र भी था लेकिन मतदाता सूची में नाम गायब होने से अपने मत का प्रयोग करने से वंचित रह गए। उधर बरठीं के नजदीक विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं के हिम्मर लुरहाणी गांव के कुछ वयोवृद्ध व बीमार मतदाता सड़क खराब होने से पोलिंग बूथ तक नहीं पहुंचने पर अपने मत का प्रयोग नहीं कर सके। झंडूता चुनाव क्षेत्र में शिकायत निवारण अधिकारी जय सिंह ठाकुर ने बताया कि इस क्षेत्र में मतदान शांति पूर्ण रहा है और कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है और लोग बढ चढ़कर मतदान में हिस्सा ले रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

ये वीडियो देखकर आपकी आंखे फटी रह जाएंगी

हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। यहां एक स्टीमर को पानी में उतारने के लिए लाई गई मशीन ही पानी में गिर गई। देखिए जरा ये तस्वीर।

17 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls