बंदला स्कूल के अमन और सुनीला प्रथम

Bilaspur Updated Tue, 25 Sep 2012 12:00 PM IST
बिलासपुर। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बंदला में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रधानाचार्य केएल शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को पढ़ाई के साथ सामाजिक कार्यों में भी अपनी भूमिका निभानी चाहिए।
इस दौरान स्वयंसेवियों ने स्कूल परिसर की सफाई, विद्यालय को जोड़ने वाली कच्ची सड़क की रिपेयर भी की। इस मौके पर आयोजित भाषण स्पर्धा में गांधी सदन की सुनीला प्रथम, कल्पना सदन की कंचन द्वितीय और शिवाजी सदन की सुमन तृतीय स्थान पर रही। चित्रकला में गांधी सदन के अमन कुमार, नेहरू सदन के सुमन कुमार, नेहरू सदन की शिवाली, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कल्पना सदन, शिवाजी सदन, गांधी सदन ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।
प्रधानाचार्य केएल शर्मा ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया। शिविर में सीएचसी सदर ब्लाक मारकंड से हेल्थ एजुकेटर सुनील कुमार ने बच्चों को स्वच्छता पर विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने बच्चों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। साथ इससे होने वाले दुष्प्रभावों की विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की। इस दौरान स्कूल स्टाफ सदस्य भी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

ये वीडियो देखकर आपकी आंखे फटी रह जाएंगी

हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। यहां एक स्टीमर को पानी में उतारने के लिए लाई गई मशीन ही पानी में गिर गई। देखिए जरा ये तस्वीर।

17 दिसंबर 2017