बरसात में भी प्यासे कुठेड़ा के बाशिंदे

Bilaspur Updated Sun, 26 Aug 2012 12:00 PM IST
बम्म (बिलासपुर)। घुमारवीं उपमंडल की कुठेड़ा पंचायत के बाशिंदों को बरसात में भी पानी की नियमित सप्लाई न मिलने के कारण परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें पिछले चार दिन से पानी की नियमित आपूर्ति नहीं मिल रही है। ग्रामीणों में अनिल, शशि, दिनेश, विनोद, प्रवीण, अनिल कुमार, राकेश, विद्या, सीमा, प्रवीण, विमला, आशा, संजय, मनोज, अरविंद, मस्तराम और दिलीप सहित अन्य ने कहा कि पानी की सप्लाई न मिलने के कारण उनका अधिकतर समय पानी की व्यवस्था करने में ही निकल रहा है।
उन्होंने कहा कि उठाऊ पेयजल योजना परनाल नैहरी से सप्लाई टौंग के लिए है। टौंग से कुठेड़ा के लिए सप्लाई आती है, लेकिन बीच में सीर खड्ड पड़ती है। भारी बारिश होने के चलते सीर खड्ड में बिछाई गई लाइन क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इसके चलते उन्हें पानी नहीं मिल रहा है। उन्हें पहले ही चार दिन से पानी की सप्लाई नहीं मिली है। यदि समय रहते संबंधित विभाग ने उचित कदम नहीं उठाए तो समस्या विकराल रूप धारण कर लेगी। उन्होंने विभाग से मांग की है कि उनकी समस्या का शीघ्र समाधान किया जाए। उधर, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता संसार चंद ने कहा कि भारी बारिश के चलते पंचायत के लिए बिछाई गई लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। कर्मचारियों को मौके पर भेजा है। शीघ्र ग्रामीणों की समस्या का समाधान किया जाएगा।

पंचायत प्रधान ने बांटे 5000 पौधे
बम्म (बिलासपुर)। कुठेड़ा पंचायत प्रधान अशोक कुमार ने लोगों और स्कूली बच्चों को नींबू के करीब पांच पौधे वितरित किए। उन्होंने कहा कि हर नागरिक को पौधरोपण में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। इस दौरान उपप्रधान राकेश कुमार सहित अन्य भी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

ये वीडियो देखकर आपकी आंखे फटी रह जाएंगी

हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। यहां एक स्टीमर को पानी में उतारने के लिए लाई गई मशीन ही पानी में गिर गई। देखिए जरा ये तस्वीर।

17 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls